IPL 2021 Final: एम एस धोनी की सीएसके चौथी बार बनी आईपीएल चैंपियन,माही के अलावा ये रहे जीत के सुपर हीरो

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुए फाइनल मुकाबले में सीएसके ने 23 रन से केकेआर को हराकर आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया है। चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले खेलते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए। जिसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 165 रन ही बना पाई।

एमएस धोनी की टीम ने आईपीएल 2021 के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 23 रन से हराकर चौथी बार खिताब अपने नाम किया है। चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल मुकाबले में पहले खेलते हुए 3 विकेट पर 192 रन बनाए थे। जिसके जवाब में केकेआर की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 165 रन पर ही धराशाई हो गई। चेन्नई सुपर किंग को मिली जीत का श्रेय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को जाता है। धोनी के नेतृत्व में चौथी बार आईपीएल का खिताब जीता गया है। यही वजह है कि धोनी की टीम ने साबित कर दिया कि इस टीम को आईपीएल का सबसे बेहतरीन कहा जाता है।

इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स की ऐतिहासिक जीत के पांच सुपर हीरो

फाफ डु प्लेसिस और ऋतुराज सीएसके की जीत की ओपनिंग जोड़ी ने काफी अहम भूमिका निभाई। दोनों ने मिलकर सीएसके को पहले विकेट के लिए जबरदस्त शुरुआत की थी और 8 ओवर में 61 रन जोड़ दिए थे। ऋतुराज गायकवाड 32 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं दूसरी ओर फाफ डु प्लेसिस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 59 गेंद पर 86 रन बनाए। दोनों की शानदार भागीदारी ने जीत पहले ही निश्चित कर दी थी।

रविंद्र जडेजा का रोल

रविंद्र जडेजा भी टीम के लिए बहुत अहम साबित हुए। रविंद्र ने कोलकाता नाइट राइडर्स को पहला झटका तब दिया जब केकेआर टीम तेजी से रन बना रही थी। जडेजा ने वेंकटेश अय्यर को आउट करके सीएसके को मैच में वापस ला दिया। जडेजा ने मैच में दो शानदार विकेट लिए, जिससे मैच का पासा पलट गया।

शार्दुल ठाकुर की घातक गेंदबाजी

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शार्दुल ठाकुर ने गजब की गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 38 रन देकर तीन विकेट झटके। इस सीजन में में साधु ने सीएसके की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लिए। उन्होंने टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। शार्दुल ने धोनी के विश्वास पर खरा उतरते हुए 3 विकेट झटके और सीएसके की जीत सुनिश्चित कर दी।

कैप्टन कूल का कमाल

वहीं कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर दुनिया को दिखा दिया कि वह विश्व के महान कप्तान है। धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने चौथी बार खिताब जीतकर इतिहास रच दिया। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान जब सलामी बल्लेबाज तेजी से रन बना रहे थे तो कैप्टन कूल बाहर रहकर अपने टीम के खिलाड़ियों के अंदर जोश भर रहे थे। धोनी की रणनीति मैच का फाइनल खिताब जीतने में सफल रही।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

One thought on “IPL 2021 Final: एम एस धोनी की सीएसके चौथी बार बनी आईपीएल चैंपियन,माही के अलावा ये रहे जीत के सुपर हीरो

  • Pingback: विराट कोहली ने रिकी पोंटिंग को पहले ही बता दिया था कप्तानी छोड़ने का फैसला · www.4Pillar.news

Comments

Translate »

Discover more from www.4Pillar.news

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

कंगना रनौत के बाद अब सारा अली खान करेंगे राजनीति में एंट्री Holi 2024: अमिताभ बच्चन ने पुरे परिवार के साथ धूमधाम से मनाई होली Raveena Tandon ने धूमधाम से मनाया बेटी राशा थडानी का 19वां जन्मदिन क्या बबिता जी संग हो गई है टप्पू की सगाई, जानिए क्या है मामला अनुपम खेर के 69वें बर्थडे पर बेस्टफ्रेंड अनिल कपूर ने थ्रोबैक तस्वीरें शेयर कर दी बधाई
कंगना रनौत के बाद अब सारा अली खान करेंगे राजनीति में एंट्री Holi 2024: अमिताभ बच्चन ने पुरे परिवार के साथ धूमधाम से मनाई होली Raveena Tandon ने धूमधाम से मनाया बेटी राशा थडानी का 19वां जन्मदिन क्या बबिता जी संग हो गई है टप्पू की सगाई, जानिए क्या है मामला अनुपम खेर के 69वें बर्थडे पर बेस्टफ्रेंड अनिल कपूर ने थ्रोबैक तस्वीरें शेयर कर दी बधाई