Site icon www.4Pillar.news

मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी की बांदा जेल ट्रांसफर किया गया

मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी की बांदा जेल ट्रांसफर किया गया

फोटोः मुख़्तार अंसारी

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद नेता से गैंगस्टर बने मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी बांदा जेल में ट्रांसफर किया गया।

मुख़्तार अंसारी का नया ठिकाना

बीएसपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को बुधवार तड़के पंजाब से बांदा जेल ट्रांसफर किया गया है। अंसारी को पंजाब से बांदा जेल तक पहुंचाने का के लिए करीब 16 घंटे का समय लगा यह दूरी 900 किलोमीटर की थी।

उत्तर प्रदेश पुलिस का काफिला मंगलवार की शाम को यूपी की सीमा में प्रवेश कर गया था। प्रयागराज जोन के एडीजीपी प्रेम प्रकाश ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि मुख्तार अंसारी का काफिला मंगलवार की शाम 6:00 बजे बागपत में पेरिफेरल एक्सप्रेस वे से उत्तर प्रदेश में दाखिल हुआ है। मुख्तार अंसारी को बांदा जेल की बैरक नंबर 15 में रखा जाएगा।

बांदा जेल छावनी में तब्दील

मुख्तार अंसारी को यूपी बांदा जेल में पहुंचने से पहले ही जेल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बांदा जेल प्रशासन की मांग पर जेल परिसर में अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई है। माफिया सरगना मुख्तार अंसारी को लाने के लिए सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई है ।मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को देखते हुए शहर के होटलों और मकानों में किरायेदारों की छानबीन की जा रही है।

जेलर प्रमोद तिवारी का ब्यान

यूपी की बांदा जेल के जेलर प्रमोद तिवारी ने कहा,” जेल परिसर में सुरक्षा के इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं। जेल के बाहर और भीतर सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। जेल की बैरक नंबर 15 जिसमें मुख़्तार अंसारी को रखा गया है। उसमें पेयजल  व्यवस्था साफसफाई पहले से ही पूरी की जा चुकी है।

उन्होंने बताया ,” बैरक नंबर 15 में अन्य कैदियों की आवाजाही पर रोक लग गई है। बैरक के अंदर भी तीन सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे। अब तक खुला रहने वाला जेल परिसर का मुख्य द्वार बंद कर दिया गया है और तलाशी के बाद सिर्फ ड्यूटी पर आने वाले जेल कर्मियों को ही प्रवेश की अनुमति है।”

बता दे सोमवार सुबह अत्याधुनिक हथियारों से लैस बांदा पुलिस का एक दल पंजाब की रोपड़ जिला जेल में बंद मुख्तार अंसारी को लेने रवाना हुआ था 30 दिन में एक कंपनी पीएसी के अलावा करीब 80 पुलिस के जवान और अधिकारी शामिल थे इस दल का नेतृत्व प्रयागराज के एडीजीपी धर्म प्रेम प्रकाश और चित्रकूट धाम रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सत्यनारायण ने किया

नेता से गजल बने मुख्तार अंसारी नेता से गजल बने मुख्तार अंसारी जनरल सॉरी मामले में 2019 से पंजाब की जेल में बंद थे अंसारी के बड़े भाई और गाजीपुर बहुजन समाज पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी ने मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश की जेल में रखे जाने के दौरान साजिश रचने की आशंका जताई है

Exit mobile version