मुंबई पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह ने रिपब्लिक टीवी के TRP स्कैम का बड़ा खुलासा किया

0
Mumbai Police Commissioner Param Bir Singh made a big disclosure of Republic TV's TRP scam
मुंबई पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह ने रिपब्लिक टीवी के TRP स्कैम का बड़ा खुलासा किया

मुंबई पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह ने रिपब्लिक टीवी सहित दो अन्य टीवी चैनल के टीआरपी घोटाले का खुलासा किया। कहा-रिश्वत देकर टीआरपी में हेरफेर किया।

आप सब ने 2 जी स्कैम ,कोयला घोटाला,चारा घोटाला और हवाला जैसे बड़े-बड़े घोटालों के बारे में सुना होगा। लेकिन मुंबई पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह ने एक ऐसे घोटाले का पर्दाफाश किया है ,जिसके बारे में आप कल्पना भी नहीं कर सकते। मुंबई पुलिस कमिश्नर ने टीवी टीआरपी घोटाले का भंडाफोड़ किया है।

मुंबई पुलिस कमिश्नर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि एक टीआरपी रैकेट का भंडाफोड़ किया गया है। जिसमें दो मराठी टीवी चैनल और एक नेशनल टीवी चैनल है। इन टीवी चैनल्स के नाम फ़क्त मराठी ,बॉक्स सिनेमा (लोकल) और रिपब्लिक भारत टीवी (राष्ट्रीय) चैनल शामिल हैं।

कमिश्नर सिंह ने कहा ,’ रिपब्लिक भारत ,फ़क्त मराठी और बॉक्स सिनेमा चैनल घरवालों को हर महीने 400 से 500 रूपये की रिश्वत देकर टीआरपी में हेरफेर करते थे। अर्नब गोस्वामी को जल्द ही पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। ”

सीपी सिंह ने कहा कि टीआरपी फ्रॉड मामले में चैनल के मालिक और डायरेक्टर शहित सभी को तलब किया जाएगा। टीआरपी छोटाले में शामिल किसी को नहीं बख्शा जाएगा।

“टीआरपी में फर्जीवाड़ा करके रिपब्लिक टीवी ने कितने पैसे कमाए इसकी भी जांच होगी। विज्ञापनदाताओं से भी पूछताछ हो सकती है। फर्जीवाड़े के लिए पैसा कहां से आया उसकी भी जांच होगी। चैनल के प्रमोटर्स को भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। ” कमिश्नर ने कहा।

“रिपब्लिक टीवी कुछ पैसे देकर फर्जी तरीके से रेटिंग बढ़ा रहा था जिसके बदले सैकड़ो करोड़ का विज्ञापन गलत तरीके से कमाई कर रहा था। यानि धोखेबाजी से पैसे कमा रहा थी। रिपब्लिक टीवी के बैंक एकाउंट की जांच की जाएगी और एकाउंट सीज किए जाएंगे।” उन्होंने कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here