Site icon www.4Pillar.news

मुनव्वर फारुकी ने जीती Bigg Boss 17 की ट्रॉफी, जताया जनता का आभार

मुनव्वर फारुकी ने जीती Bigg Boss 17 की ट्रॉफी, जताया जनता का आभार

Bigg Boss 17 Winner Munawar Faruqui: मुनव्वर फारुकी ने बिग बॉस 17 का खिताब अपने नाम कर लिया है। अभिषेक कुमार शो के फर्स्ट रनर अप रहे। रविवार को हुए फिनाले में मुनव्वर फारुकी को ट्रॉफी के साथ पचास लाख नकद और एक कार इनाम के तौर पर मिली।

बिग बॉस 17 के विजेता का ऐलान रविवार देर शाम हो गया है। सलमान खान का यह शो 17 कंटेस्टेंट्स के साथ शुरू हुआ था। जिसके फाइनल तक सिर्फ पांच कंटेस्टेंट रह गए थे। बिग बॉस 17 के फाइनल में मुनव्वर फारुकी, अभिषेक कुमार, अंकिता लोखंडे, मनारा चोपड़ा और अरुण महाशेट्टी थे। इन सबको पीछे छोड़ते हुए मुनव्वर फारुकी ने फाइनल की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। अभिषेक कुमार फर्स्ट रनर अप रहे।

17 प्रतियोगियों के साथ शुरू हुए बिग बॉस के शो के बीच में कई सितारे वाइल्ड कार्ड के तौर भी शामिल हुए। सबको पछाड़ते हुए मुनव्वर फारुकी, अभिषेक कुमार,अंकिता लोखंडे, मनारा चोपड़ा और अरुण ने फाइनल में जगह बनाई और मुनव्वर ने फाइनल का खिताब जीत लिया। 32 वर्षीय मुनव्वर फारुकी ने अपने जन्मदिन के मौके पर बिग बॉस 17 की ट्रॉफी जीती।

बिग बॉस 17 की शुरुआत कब हुई

सलमान खान द्वारा होस्ट किए  गए शो बिग बॉस 17 की शुरुआत 15 अक्टूबर 2023 को हुई थी। टोटल 107 दिन तक चले शो के विनर का एलान 28 फरवरी रविवार देर शाम हो गया। ग्रैंड फिनाले एपिसोड की शुरुआत शाम 6 बजे हुई थी। शो में कई कंटेस्टेंट ने परफॉर्म किया। उसके बाद एक-एक करके पांच में से चार टॉप फाइनलिस्ट शो से बाहर हो गए और मुनव्वर फारुकी ने फाइनल का खिताब जीता। शो से सबसे पहले अरुण महाशेट्टी को  बाहर का रास्ता देखना पड़ा। उनके बाद अंकिता लोखंडे और मनारा चोपड़ा बाहर हुईं। फिर अभिषेक कुमार और मुनव्वर फारुकी बचे। मुनव्वर फारुकी वोटिंग के आधार पर शो में बाजी मार गए और अभिषेक फर्स्ट रनर अप रहे।

इतनी मिली प्राइज मनी

मुनव्वर फारुकी को बिग बॉस के विनर की ट्रॉफी के साथ 50 लाख रुपए का नकद इनाम और एक हुंडई क्रेटा कार इनाम स्वरूप मिली। शो का फाइनल जीतने के बाद मुनव्वर फारुकी ने जनता का आभार जताते हुए अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा,” बहुत बहुत शुक्रिया जनता। आपके प्यार और सपोर्ट के लिए आखिरकार ट्रॉफी डोंगरी आ ही गई। बड़े भाई सलमान खान सर को दिशानिर्देश देने के लिए खासतौर पर धन्यवाद। ”

कौन हैं मुनव्वर फारुकी ?

पेशे से स्टैंडअप कमेडियन मुनव्वर फारुकी का जन्म गुजरात के जूनागढ़ में हुआ था। बाद में उनका परिवार मुंबई शिफ्ट हो गया। 14  वर्ष की उम्र में ही मुनव्वर की मां का निधन हो गया था। परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण फारुकी ने कई छोटे मोटे काम किए। 2017 में उन्होंने शादी की थी। यह शादी ज्यादा दिन तक नहीं चल पाई और पत्नी संग तलाक हो गया। 2020 में मुनव्वर फारुकी के पिता का निधन हो गया। बी बॉस से पहले मुनव्वर फारुकी ने एकता कपूर के टीवी रियलिटी शो लॉकअप की ट्रॉफी जीती थी। इस शो को कंगना रनौत ने होस्ट किया था। वह स्टैंडअप कमेडियन के साथ साथ सिंगर भी हैं। फारुकी गाने भी लिखते हैं। उनके कई  म्यूजिक वीडियो रिलीज हो चुके हैं।

Exit mobile version