Site icon www.4Pillar.news

Pulwama Attack: NIA ने किया बड़ा खुलासा,ऑनलाइन मंगवाया गया था विस्फोटक,5 गिरफ्तार

पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर हुए आतंकी हमले मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने शुक्रवार के दिन दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। जिनमें से एक ने बम बनाने के लिए रसायनों की ऑनलाइन ख़रीद की थी।

ऑनलाइन मंगाया गया था विस्फोटक

पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर हुए आतंकी हमले मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने शुक्रवार के दिन दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। जिनमें से एक ने बम बनाने के लिए रसायनों की ऑनलाइन ख़रीद की थी।

पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से भरी हुई एक कार से सीआरपीएफ के काफिले में घुसकर विस्फोट करा दिया था। इसी कड़ी में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने शुक्रवार के दिन दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। जिनमें से एक ने आईईडी यानी इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस बनाने के लिए ऑनलाइन वेबसाइट अमेज़न से केमिकल खरीदे थे। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में पिछले साल इस आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवान शहीद हो गए थे।

एनआईए ने श्रीनगर के बाग़-ऐ-मेहताब इलाके के वजीर उल इस्लाम और पुलवामा के हकरीपुरा गांव के मोहम्मद अब्बास राठेर को गिरफ्तार किया है। वजीर की उम्र 19 साल है और राठेर की 32। अब तक इस मामले में गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की संख्या 5 हो गई है। पहले इस हमले में संलिप्त एक पिता पुत्री को गिरफ्तार किया गया था।

NIA के एक अधिकारी ने मीडिया सूत्रों को बताया,” शुरुआती पूछताछ में इस्लाम ने खुलासा किया कि जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तानी आतंकवादियों के निर्देश पर उसने आईईडी बनाने के लिए रसायन बैटरी अन्य सामग्री खरीदने के लिए अपने अमेज़न अकाउंट का इस्तेमाल किया। इस्लाम ने ही ये चीजें ऑनलाइन मंगा कर उन्हें खुद जैश-ऐ-मोहम्मद के आतंकवादियों तक पहुंचाया।

एनआईए अधिकारी ने कहा,” मोहम्मद अब्बास राठेर जैश के लिए काम करता है। उसने खुलासा किया है कि जब जैश  आतंकवादी एवं आईईडी विशेषज्ञ मोहम्मद उमर अप्रैल-मई 2018 में कश्मीर पहुंचा तब उसने ही उसे अपने घर में ठहराया था। अब्बास ने पुलवामा हमले से पहले कई बार जैश के आतंकवादियों, आत्मघाती बम हमलावर आदिल अहमद डार समीर अहमद डार और पाकिस्तान कामरान को भी अपने घर में ठहराया था।

Exit mobile version