Site icon www.4Pillar.news

ओसामा बिन लादेन को मारने वाले नेवी कमांडो Robert J. O’Neill को अमेरिका में किया गया गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला

ओसामा बिन लादेन को मारने वाले नेवी कमांडो Robert J. O'Neill को अमेरिका में किया गया गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला

साल 2011 में ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान में घुसकर मारने वाले अमेरिकी नेवी कमांडो रॉबर्ट जे.ओ’नील को अमेरिका के टेक्सास में गिरफ्तार किया गया है। उन्हे कॉलिन काउंटी जेल में डाला गया था। बाद में रॉबर्ट को 3500 डॉलर के बेल बांड भरने के बाद रिहा किया गया।

अमेरिका की सेना के पूर्व कमांडों Robert J. O’Neill को मारपीट और सार्वजनिक स्थान पर नशा करने के आरोप में फ्रिस्को के टेक्सास में गिरफ्तार किया गया है। रॉबर्ट वह शख्स है जिसने वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए हमले के मास्टरमाइंड ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान में घुसकर मारा था। इससे पहले भी रॉबर्ट को कई बार गिरफ्तार किया जा चूका है।

वर्ल्ड ट्रेड सेंटर हमला

ओसामा बिन लादेन ने वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली थी। जिसके बाद अमेरिका ने खुफिया मिशन के तहत ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान में घुसकर मारा था। इस मिशन को अमेरिकी नेवी सील कमांडों ने अंजाम दिया था। इसी टीम का हिस्सा रॉबर्ट जे.ओ’नील भी था।नील ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने ही ओसामा बिन लादेन को मारा था। हालांकि, न तो अमेरिकी सरकार ने कभी रॉबर्ट की इस कहानी को स्वीकार किया है और न ही कभी खंडन किया है।

ओसामा बिन लादेन

47 वर्षीय नेवी कमांडो के बारे में ऐसा दावा है कि उन्होंने ही ओसामा बिन लादेन को मौत के घाट उतारा था। अब नील पर टेक्सास में मारपीट और सार्वजनिक स्थान पर नशा करने का आरोप लगा है। जिसके बाद उन्हें टेक्सास में गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें कॉलिन काउंटी जेल में डाल दिया गया था। हालांकि, बाद में उन्हें 3500 अमेरिकी डॉलर का बेल बांड भरने के बाद रिहा कर दिया गया।

दरअसल, पूर्व अमेरिकी कमांडो नील ने साल 2013 में दिए गए एक इंटरव्यू में कहा था कि मई 2011 में हुए ऑपरेशन नेप्च्यून स्पीयर के दौरान उन्होंने ही ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान में मारा था। डेली मेल यूके की रिपोर्ट के अनुसार, रॉबर्ट जे.ओ’नील टेक्सास में एक पॉडकास्ट रिकॉर्ड करने आए थे।

Exit mobile version