भारत में 21393 हुई कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या,681 की मौत

देश में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या का आंकड़ा बढ़कर 21393 हो गया है।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार भारत  में कोवीड 19 से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 21393 हो गई है। जिनमें से 4257 मरीज ठीक हो चुके हैं। इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 681 हो गई है। एक व्यक्ति को पहले माइग्रेट कर दिया गया।

राज्यवार कोरोना के कारण मौतें

कोरोना वायरस  के कारण देश के महाराष्ट्र राज्य में अब तक सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। महाराष्ट्र में मौत का आंकड़ा 269 तक पहुँच गया है।

दूसरे स्थान पर गुजरात है। गुजरात में कोवीड-19 के कारण 103 लोगों की मौत हो चुकी है। तीसरे नंबर पर मध्य प्रदेश ,यहां 80 मरीजों की मौत हो चुकी है। चौथे स्थान पर दिल्ली है। दिल्ली में 48 लोगों की मौत ही गई है। पांचवें स्थान पर राजस्थान है। राजस्थान में कोरोना वायरस के कारण अब तक 27 मौतें हो चुकी हैं।

छठे नंबर पर आंध्र प्रदेश 24 मौतें और सातवें नंबर पर तेलंगाना 23 मौतें। आठवें नंबर पर उत्तर प्रदेश 21 मौतें ,नवें पर तमिलनाडु 18 ,दसवें पर कर्नाटक 17, पंजाब राज्य है ,जहां 16 लोगों की मौत हो चुकी है। पश्चिम में बंगला 15 मौत। ये भो पढ़ें : जल्द खत्म नहीं होने वाली है कोरोना वायरस महामारी: WHO

देश के अन्य राज्यों की बाते करें तो ,जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस के कारण 5 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसके बाद हरियाणा ,केरल और झारखंड में 3-3 लोगों की मौत हो चुकी है। इस महामारी के कारण बिहार राज्य में 2 लोगों की मौत हो चुकी है। मेघालय ,ओडिशा ,हिमाचल प्रदेश और असम में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

Comments

Translate »