Site icon www.4Pillar.news

पी वी सिंधु ने अपने कोच पार्क ताएसांग को हटाया, जानिए क्या है वजह

पी वी सिंधु ने अपने कोच पार्क ताएसांग को हटाया, जानिए क्या है वजह

P V Sindhu and coach Park Taesang: भारतीय बैडमिंटन खिलाडी पी वी सिंधु ने अपने कोच पार्क ताएसांग को हटाने का फैसला लिया है। इस बात की जानकारी खुद कोच ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए दी है। कोच पार्क ताएसांग ने कहा कि मुझे बहुत दुख हो रहा है।

दो बार ओलंपिक मेडल जीत चुकी भारतीय शटलर पी वी सिंधु ने अपने करियर का बड़ा फैसला लेते हुए अपने कोच पार्क ताएसांग को बर्खास्त करने का फैसला लिया है। पार्क 2019 से पी वी सिंधु  को कोचिंग दे रहे हैं। जब से पी वी सिंधु चोट से वापिस लौटी है तब से उनके प्रदर्शन में सुधार नहीं आ रहा है। इस साल जनवरी से  ही वह हर टूर्नामेंट हार रही है।

पी वी सिंधु ने कोच पार्क ताएसांग की कोचिंग में पिछले साल बर्मिंघम में खेले गए राष्ट्रमंडल खेलों में महिला एकल मुकाबले में गोल्ड मेडल जीता था। इससे पहले पार्क की ही कोचिंग में साल 2020 में टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था। लेकिन हाल ही में अपने खराब प्रदर्शन को लेकर सिंधु ने कोच को बर्खास्त करने के फैसला लिया है। अपनी बर्खास्तगी को लेकर कोरियाई कोच ने बयान दिया है।

पार्क ताएसांग का ब्यान

कोच पार्क ताएसांग ने अपनी बर्खास्तगी को लेकर शुक्रवार के दिन इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए बयान दिया है। पार्क ने लिखा ,” हेलो, मुझे हेलो कहे हुए कुछ समय हो गया है। मैं कुछ दिन पहले हैदराबाद आया था। मैं उन सभी का धन्यवाद करना चाहता हूं, जिन्होंने मेरे पिता चिंता की। सच कहूं तो मेरे पिता की हालत ठीक नहीं है। इस लिए मुझे भारत वापस आने में भारी लग रहा है। मैं पी वी सिंधु के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात करना चाहता हूं। ”

मुझे खेद है

पार्क ताएसांग ने आगे लिखा ,” उसने हाल ही में हुए सभी मैचों में निराशाजनक प्रदर्शन किया है। जिसकी मैं जिम्मेदारी लेता हूं। इसलिए वह बदलाव चाहती है और एक नया कोच तलाश रही है। मैंने उसके फैसले का सम्मान करते हुए उसका पालन करने का फैसला लिया है। मुझे खेद है कि मैं अगले ओलंपिक तक उसके साथ नहीं रह सकता। लेकिन अब मैं दूर से ही उसका समर्थन करूंगा। मैं उसके साथ बिताए गए हर पल को याद रखूंगा। मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जो मुझे समर्थन और प्रोत्साहित कर रहे हैं। ” इस पोस्ट के साथ ही कोच पार्क ताएसांग ने खुद की और पी वी सिंधु को दो तस्वीरें शेयर की हैं। जिनमें दोनों मेडल लिए हुए नजर आ रहे हैं।

Exit mobile version