Site icon www.4Pillar.news

Video: अचानक तेंदुए को सामने देखकर वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर की हुई सिट्टी पिट्टी गुम

फोटोग्राफर 'डिलन नेल्सन' ने कहा," तेंदुआ काफी युवा और जिज्ञासु होने के कारण जांच करने के लिए आगे आया कि मेरा जूता क्या हो सकता है। हो सकता है, उसे लगा होगा कि यह एक गिलहरी है।

फोटोग्राफर ‘डिलन नेल्सन’ ने कहा,” तेंदुआ काफी युवा और जिज्ञासु होने के कारण जांच करने के लिए आगे आया कि मेरा जूता क्या हो सकता है। हो सकता है, उसे लगा होगा कि यह एक गिलहरी है।

एक यूट्यूब वीडियो सामने आया है। जिसमें वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर के सामने एक तेंदुए का शावक आ जाता है। दरअसल फोटोग्राफर ‘डिलन नेल्सन’ एक मादा तेंदुए और उसके शावक का वीडियो बना रहा था। तभी अचानक तेंदुए का शावक उसके सामने आ जाता है। ‘मेट्रो न्यूज़ पेपर यूके’ में छपी खबर के अनुसार यह घटना दक्षिण अफ्रीका के ‘सबी सेंड्स नेचर रिजर्व’ की है।

इस यूट्यूब वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि 10 महीने का शावक अचानक रेत के टीले से नीचे आ जाता है और फोटोग्राफर डिलन नेल्सन के पास खड़ा हो जाता है। शावक को अचानक सामने देखकर फोटोग्राफर की सिट्टी पिट्टी गुम हो जाती है। उसे ये नहीं सूझता कि अब क्या करे। फिर अचानक शावक फोटोग्राफर के जूते देखने लगता है।

मेट्रो न्यूज़ पेपर को डिलन नेल्सन ने बताया,” मैं इस एरिया में गेम रेंजर और नेचर गाइड का काम करता हूं। मैं यहां आने वाले लोगों को सफारी पर ले जाता हूं। हम यहां रहने वाली मादा तेंदुआ और उसके शावक का वीडियो बना रहे थे।”

डिलन ने डेली मेल को आगे बताया ,” शावक काफी युवा और जिज्ञासु होने के कारण यह जांच करने आया था कि मेरा जूता क्या हो सकता है। संभवतः उसे लगा होगा कि यह के गिलहरी है। “

फोटोग्राफर ने आगे बताया ,” जैसे ही मैंने शावक को अपनी तरफ आते देखा तो मुझे लगा कि अब हमे यहां से जाने में देरी हो गई है। फिर मुझे लगा कि हमें यहां रुक जाना चाहिए और शावक वो देखने देना चाहिए जो वो देखना चाहता है। “

https://www.youtube.com/watch?time_continue=4&v=cUUN68s5yKY&feature=emb_logo
Exit mobile version