Site icon www.4Pillar.news

मेघालय: बैंक में फिल्मी अंदाज में चोरी करने घुसी महिला को पुलिस ने दबोचा

बैंक डकैती के मामले हर रोज सुर्खियों में रहते हैं। बैंक में डाका डालने के लिए लुटेरे अलग-अलग तरह के तरीके अपनाते हैं। मेघालय की इसाबेल मार्बोह नाम की एक महिला ने बैंक में डाका डालने के लिए फिल्मी अंदाज अपनाया। लेकिन वह बाद में पकड़ी गई ।

बैंक डकैती के मामले हर रोज सुर्खियों में रहते हैं। बैंक में डाका डालने के लिए लुटेरे अलग-अलग तरह के तरीके अपनाते हैं। मेघालय की इसाबेल मार्बोह नाम की एक महिला ने बैंक में डाका डालने के लिए फिल्मी अंदाज अपनाया। लेकिन वह बाद में पकड़ी गई ।

मेघालय से सोमवार के दिन  एक बैंक डकैती का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। इसाबेल नाम की महिला जिसको परिवार ने लापता बता दिया था को बैंक के सर्वर रूम से पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दरअसल महिला शुक्रवार शाम को अपने घर वालों को यह कह कर गई थी कि वह सब्जी लेने जा रही है। लेकिन महिला बैंक में पैसा जमा कराने के बहाने गई और उसने स्ट्रांग रूम से पैसे चुराने का अनोखा तरीका अपनाया। हालांकि उसका प्लान फेल हो गया और पुलिस ने उसको गिरफ्तार कर लिया।

इसाबे शुक्रवार शाम को अपने घर से कुछ दूरी पर बैंक में चोरी के इरादे से दाखिल हुई। इसाबेल ने सोचा कि उसके पास बिल्कुल सही प्लान है। बैंक जाते समय उसने देखा था कि सर्वर रूम में कोई नहीं है। उसका प्लान था कि जिस दिन बैंक खुला होगा वह सर्वर रूम में चुपचाप पैसे लेकर निकल जाएगी। बैंक बंद होने के बाद वह जहां पैसे रखे होते हैं वहां जाएगी और फिर बैंक खुलने के दिन वहां से पैसा लेकर फरार हो जाएगी ।

पुलिस ने बताया है कि शुक्रवार को है अपने परिवार को यह कह कर घर से निकली थी कि वह सब्जी खरीदने के लिए बाहर जा रही है। सब्जी खरीदने की जगह वह कुछ पैसे जमा कराने के बहाने बैंक गई और चुपचाप सर्वर रूम में छुप गई। बैंक बंद होने पर वह सीधे स्ट्रांग रूम में पहुंची लेकिन स्ट्रांग रूम का लॉक कर तोड़ने में असफल रही। क्योंकि उसके पास औजार नहीं थे। इस दौरान उसने कैंची के जरिए स्ट्रांग रूम के लॉक को खोलने की कोशिश की। लेकिन इसमें भी असफल रही।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें उसके बैग से कारपेंटर के इस्तेमाल किए जाने वाले औजार मिले। अधिकारी ने कहा कि इसाबेल मार्बो को लगा कि वह सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग में आ जाएगी। इसलिए उसने कैमरे तोड़ दिए। उसे नहीं पता था कि सीसीटीवी फुटेज ने सब कुछ रिकॉर्ड कर लिया होगा।

दरअसल इसाबे ने अगली सुबह बैंक खुलने और वहां से निकलने का प्लान बनाया था। लेकिन अगले दिन महीने का आखिरी शनिवार होने के चलते छुट्टी थी वह 2 रात तक बैंक में ही रही। सोमवार के दिन जब बैंक खुला तो महिला की हालत बेहद नाजुक थी। मैनेजर ने महिला के पति और पुलिस को फोन पर इस बारे में सूचना दी।  बैंक का सीसीटीवी कैमरा टूटा हुआ था।

उसका परिवार सोशल मीडिया के जरिए महिला को खोजने के लिए अपील भी कर चुका था। न्यूज़ पोर्टल ईस्टमोजो के अनुसार विष्णुपुर में पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम के जरिए लापता महिला का पता लगाने के लिए मदद मांगने की भी घोषणा की गई थी। शिलांग के एसपी ने बताया कि महिला को शिलांग यूथ सेंटर क्वॉरेंटाइन सेंटर भेज दिया गया है। महिला के खिलाफ संबंधित धाराओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

Exit mobile version