भारतीय वायुसेना के 88वे स्थापना दिवस पर राष्ट्र्पति,प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री ने दी बधाई

इंडियन एयरफोर्स आज 8 अक्टूबर 2020 के दिन अपना 88वां स्थापना दिवस मना रही है। इस अवसर पर राष्ट्रपति,प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री ने वायु यौद्धाओं को बधाई दी।

भारतीय वायुसेना आज 8 अक्टूबर 2020 के दिन अपना 88वां स्थापना दिवस मना रही है। आज से 88 साल पहले ब्रिटिश राज के दौरान 1932 में इडियन एयरफोर्स की स्थापना हुई थी। वायुसेना के स्थापना दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायु यौद्धाओं को बधाई दी है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एयर फ़ोर्स डे पर बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा ,” वायुसेना दिवस पर ,गर्व से हमारे वायु योद्धाओं ,दिग्गजों और भारतीय वायुसेना के परिवारों का सम्मना करते हैं। हमारे आसमान को सुरक्षित रखने और मानवीय सहायता ,आपदा के समय में नागरिकों की सहायता करने के लिए ,राष्ट्र हमेशा भारतीय वायुसेना का ऋणी रहेगा। ”

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने एयर फ़ोर्स दिवस पर बधाई देते हुए ट्वीट किया। पीएम मोदी ने लिखा ,” एयर फ़ोर्स दिवस डे पर भारतीय वायुसेना के सभी वीर योद्धाओं को बहुत-बहुत बधाई। आप न सिर्फ देश के आसमान को सुरक्षित रखते हैं, बल्कि आपदा के समय में मानवता की सेवा में अग्रणी भूमिका निभाते हैं। मां भारती की रक्षा के लिए आपका साहस,शौर्य और समर्पण हर किसी को प्रेरित करने वाला है। ”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एयर फ़ोर्स डे की बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा ,” हम आधुनिकीकरण और स्वदेशीकरण के जरिए भारतीय वायुसेना की युद्ध क्षमता को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मुझे विश्वास है कि चाहे कुछ भी हो भारतीय वायुसेना हमेशा राष्ट्र के आसमान की रक्षा करेगी। ”

हमारी तरफ से भारतीय वायुसेना को 88 वे स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकानाएं।

Comments

Translate »