HSSC Recruitment 2024: हरियाणा पुलिस में 6000 कांस्टेबल पदों पर भर्ती शुरू, 69 हजार सैलरी

Haryana Police Recruitment 2024: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने पुलिस कांस्टेबल के छह हजार पदों पर पुरुष और महिला उम्मीदवारों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार HSSC की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने लोकसभा चुनाव 2024 से पहले हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल के 6 हजार पदों पर भर्तियां निकाली थीं। इन भर्तियों के लिए आवेदन लिंक फिर से खोल दिया गया है। एचएसएससी ने इन भर्तियों की री-एडवर्टाइजमेंट रिलीज कर दी है। ग्रुप सी के इन पदों पर महिला और पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं।

हरियाणा पुलिस में कुल पदों पर भर्ती

इस भर्ती अभियान के तहत सिपाही के कुल छह हजार पदों को भरा जाएगा। जिसमें से एक हजार पद महिलाओं के लिए हैं और पांच हजार पद पुरुष उम्मीदवारों के लिए हैं।

भर्ती के नोटिस में क्या कहा गया ?

राज्य कर्मचारी आयोग ने हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल के पदों का नोटिस जारी करते हुए कहा,” पुलिस विभाग में सीधे भर्ती अभियान के तहत कुल छह हजार पद भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म आमंत्रित किए जाते हैं। ये पद ग्रुप C के CET पास करने वाले उम्मीदवारों के माध्यम से भरे जायेंगे। ‘

भर्ती लिंक 29 जून से एक्टिव हो चूका है। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 8 जुलाई 2024 है। 8 जुलाई को रात 11:59 बजे लिंक बंद हो जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाना होगा।

शैक्षणिक योग्यता और आयुसीमा

पुलिस कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने वाले महिला और पुरुष उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल या संस्थान से 12वीं पास किया हुआ होना चाहिए। आवेदकों की उम्र 18 से 35 वर्ष के बीच तय की गई है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार, उम्र सीमा में छूट मिलेगी।

आवेदन करने का तरीका

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाएं।
  • होम पेज में हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 पर क्लिक करें।
  • नाम, पता और ईमेल आईडी जैसी जरूरी जानकारी भरें।
  • डॉक्यूमेंट को अपलोड कर दें।
  • भविष्य के लिए फॉर्म का प्रिंट आउट जरूर ले लें।
चयन प्रक्रिया

चयन के कई राउंड होंगे। जिसमें पीईटी, सीईटी, रिटन टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और फिजिकल टेस्ट शामिल हैं। ये सभी चरण पास करने वाले उम्मीदवारों को मेरिट के हिसाब से चयनित किया जाएगा।

सैलरी

चयनित उम्मीदवारों को 21900 रुपए से लेकर 69100 रुपए तक मासिक वेतन मिलेगा। 

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

4pillar

4pillar.news भारत का प्रमुख हिंदी समाचार पोर्टल है। स्वतंत्र और निष्पक्ष समाचार के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हैं हम।

4pillar has 9269 posts and counting. See all posts by 4pillar

Comments