Site icon www.4Pillar.news

यूपी पुलिस में ASI और SI के 921 पदों पर भर्ती, आवेदन की अंतिम तारीख 28 जनवरी

यूपी पुलिस में ASI और SI के 921 पदों पर भर्ती

UP Police Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस में सब-इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर के कुल 921 पदों पर भर्ती निकली है। इन पदों के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही के पदों पर बंपर भर्ती के बाद अब उप-निरीक्षक और सहायक उप निरीक्षक के पदों पर भर्ती निकली है। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 921 पदों को भरा जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 जनवरी 2024 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

UP Police Constable Job: यूपी पुलिस में 60244 कांस्टेबल पदों पर भर्ती आज से शुरू, ऐसे करें आवेदन

पदों का विवरण

योग्यता और आयु सीमा

यूपी पुलिस में पुलिस सहायक उपनिरीक्षक और उपनिरीक्षक के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना जरूरी है। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 से लेकर 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

कांस्टेबल के 60244 पदों पर भर्ती शुरू

कोर्ट के आदेश के बाद यूपी सरकार ने कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र सीमा में तीन साल की छूट देने का एलान किया है। राज्य में पांच साल बाद पुलिस में बड़ी भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 60244 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

कौन कर सकता है आवेदन ?

किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल से 10 वीं और 12 वीं पास युवा इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले दोनों नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से जांच लें।

Exit mobile version