Site icon www.4Pillar.news

पुलिस में कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर निकली भर्ती,जल्द करें आवेदन

पुलिस में कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर निकली भर्ती,जल्द करें आवेदन

पुलिस में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। कुल 900 से अधिक पदों पर आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। चयनित उम्मीदवारों को 80 हजार तक का मासिक वेतन मिलेगा।

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। उत्तर प्रदेश पुलिस में कंप्यूटर ऑपरेटरों के पदों पर भर्ती चल रही है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 जनवरी 2024 है। निर्धारित तिथि के बाद भर्ती लिंक नहीं खुलेगा।

पदों का विवरण

शैक्षणिक योग्यता

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल या संस्थान से 12 वीं पास किया हुआ होना चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थी के पास कंप्यूटर इंजीनियरिंग, सुचना एवं प्रौद्योगिकी,या इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना जरूरी है।

आयु सीमा और आवेदन शुल्क

यूपी पुलिस में कंप्यूटर ऑपरेटरों के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18  साल से लेकर 26 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 400 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग, क्रेडिट या डेबिट कार्ड के माध्यम से किया जा सकता है।

चयन प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश पुलिस में कंप्यूटर ओपेरटर के पदों पर उम्मीदवारों का चयन कई तरह की परीक्षाओं के बाद होगा। जिसमें सीबीटी, लिखित परीक्षा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन आदि शामिल हैं।

वेतनमान

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 25500 से लेकर 81100 रुपए तक का प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

Exit mobile version