Site icon www.4Pillar.news

HSSC Constable Recruitment 2024: हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल के 6000 पदों पर भर्ती

HSSC Constable Recruitment 2024: हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल के 6000 पदों पर भर्ती

Haryana Police Recruitment: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने कांस्टेबल जीडी के 6000 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर आवेदन प्रकिया 20 फरवरी 2024 से शुरू हो रही है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल के 6000 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने कांस्टेबल जीडी के पदों पर भर्ती के लिए योग्य पुरुष और महिला उम्मीदवारों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। पुलिस में नौकरी करने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पुलिस भर्ती

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर भर्ती प्रकिर्या 20 फरवरी 2024 से शुरू होगी। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 21 मार्च 2024 है।

पदों का विवरण

इस भर्ती अभियान के तहत लगभग 6000 पदों को भरा जाएगा। इनमें से 5000 पद पुरुष कांस्टेबल के हैं और 1000 महिला कांस्टेबल के हैं। चयनित उम्मीदवारों को 21700 रुपए का वेतन दिया जाएगा।

आयुसीमा

हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 से 25 वर्ष के बीच तय की गई है। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल या संस्थान से 12 वीं पास होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन चार चरण की परीक्षा के बाद किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि इन पदों पर आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से जांच लें।

Exit mobile version