Site icon www.4Pillar.news

रूस ने सबसे पहले कोरोना वायरस वैक्सीन बनाने की घोषणा की,राष्ट्रपति पुतिन की बेटी को लगा टीका

रूस ने कोरोना वायरस की वैक्सीन बना ली है। राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने घोषणा की है कि रूस ने कोरोना वायरस की पहली वैक्सीन तैयार कर ली है।

रूस ने कोरोना वायरस की वैक्सीन बना ली है। राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने घोषणा की है कि रूस ने कोरोना वायरस की पहली वैक्सीन तैयार कर ली है।

कोरोना वायरस महामारी का कहर पूरी दुनिया में जारी है। अब तक पूरी दुनिया में 2 करोड़ से भी अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। अमेरिका,चीन,फ्रांस,जर्मनी,इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारत सहित विश्व के लगभग सभी मुल्क कोरोना वैक्सीन बनाने की तैयारियों में लगे हुए हैं। राष्ट्रपति पुतिन की घोषणा के बाद रूस दुनिया का पहला ऐसा देश बन गया है जिसने खतरनाक महामारी कोरोना वायरस की वैक्सीन विकसित कर ली है।

हालांकि कई देशों का दावा है कि अगले कुछ दिनों में कोविड वैक्सीन तैयार कर लेंगे। भारत भी इस दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। जल्द ही भारत में भी कोरोना वायरस का टीका बनाए जाने की संभावना है।

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने आज मंगलवार सुबह दावा किया है कि देश ने COVID 19 की दवाई तैयार कर ली है। इस वैक्सीन से स्थाई रोगप्रतिरोधक क्षमता को विकसित किया जा सकता है।

राष्ट्रपति पुतिन ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये ऐलान किया है कि कोरोना वायरस वैक्सीन को विकसित किया जा चूका है। उन्होंने बताया कि उनकी दो में से एक बेटी पर कोरोना वायरस वैक्सीन का इस्तेमाल किया जा चूका है और अब वह अच्छा महसुस कर रही है। भारत में Coronavirus की दवा Covaxin विकसित, आम जनता के लिए 15 अगस्त तक आ सकती है

Exit mobile version