Site icon www.4Pillar.news

सचिन तेंदुलकर ने विराट को 49वां शतक लगाने पर दी बधाई, किंग कोहली ने यूं जताया आभार

सचिन तेंदुलकर ने विराट को 49वां शतक लगाने पर दी बधाई, किंग कोहली ने यूं जताया आभार

IND vs SA ICC World Cup 2023: साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली के शानदार शतक के साथ टीम इंडिया ने जीत हासिल की। रविवार को खेले गए मैच में विराट कोहली ने अपने 35 वे जन्मदिन के मौके पर शतक लगाकर अपने फैंस को तोहफा दिया है। इसी के साथ किंग कोहली ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अब क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली को अपनी बराबरी करने पर बधाई दी है।

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर लगातार अपनी आठवीं जीत हासिल की है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 243 रनों से हराया है। इस मुकाबले में विराट कोहली ने 49 वां शतक लगाकर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान में खेले गए मैच में विराट कोहली ने 101 रनों की नाबाद पारी खेली। किंग कोहली के 49वां शतक बनाने पर सचिन तेंदुलकर ने उन्हें  बधाई दी।

सचिन तेंदुलकर ने दी बधाई

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली को बधाई देते हुए कहा,” बहुत अच्छा खेले विराट। मुझे इस साल की शुरुआत में 49 ( साल की उम्र ) से 50 तक पहुंचने में 365 दिन लग गए। मैं उम्मीद करता हूं कि आप अगले कुछ दिनों में 49 से 50 का सफर पूरा कर लेंगे और मेरा रिकॉर्ड तोड़ देंगें। शुभकामनाएं। ” सचिन तेंदुलकर की बधाई पर प्रतिक्रिया देते हुए विराट कोहली ने आभार जताया है।

विराट कोहली का जवाब

49 वां शतक बनाकर सचिन की बराबरी करने पर विराट कोहली ने कहा ,” सचिन तेंदुलकर हमेशा मेरे हीरो रहेंगे। अपने हीरो की बराबरी करना मेरे लिए बहुत बड़ा सम्मान है। वह बल्ले से परफेक्ट हैं। यह एक भावुक पल है। मुझे उन दिनों की याद है जब मैं उन्हें टीवी पर देखता था। उनसे तारीफ पाना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है।”

बता दें, दक्षिण अफ्रीका को हराने के साथ ही टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 की अंक तालिका में 16 पॉइंट्स के साथ शीर्ष पर है।

Exit mobile version