Site icon www.4Pillar.news

सलमान खान की भारत फिल्म पर लग सकता है बैन

सलमान खान की भारत फिल्म भी दीपिका पादुकोण की फिल्म पद्मावत की तरह मुश्किल में नजर आ रही है। भारत फिल्म के रिलीज होने में नाम को लेकर रोड़ा अटक गया है।

सलमान खान की भारत फिल्म भी दीपिका पादुकोण की फिल्म पद्मावत की तरह मुश्किल में नजर आ रही है। भारत फिल्म के रिलीज होने में नाम को लेकर रोड़ा अटक गया है।

‘सलमान खान’ की ‘भारत फिल्म’ 5 जून को रिलीज होने के लिए तैयार है। रिलीज से पहले फिल्म भारत की मुश्किलें बढ़ गई हैं। फिल्म के नाम को लेकर दिल्ली ‘हाई कोर्ट’ में एक याचिका दायर की गई है। याचिकाकर्ता का कहना है कि ‘भारत’ नाम से लोगों की भावनाएं आहत हो रही हैं।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, के अनुसार याचिकाकर्ता ने दिल्ली हाई कोर्ट में अपील की है कि भारत का नाम बदला जाना चाहिए। याचिका दाखिल करने वाले के अनुसार फिल्म भारत का नाम सेक्शन 3 प्रतीक और नाम के अधिनियम का उल्लंघन है। इस अधिनियम के अनुसार ‘भारत’ शब्द का उपयोग व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए नहीं किया जा सकता।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार याचिकाकर्ता फिल्म भारत के उस संवाद को भी बदलवाना चाहता है जिसमें सलमान खान अपने नाम की तुलना देश के साथ करते हैं। ये संवाद फिल्म भारत क ट्रेलर में दिखाया गया था। याचिकाकर्ता ने कहा है कि इस संवाद से भारतीयों की भावना को ठेस पहुंचती है। ये भी पढ़ें : निक जोनस के रोमांटिक वीडियो की वजह से हुई थी प्रियंका चोपड़ा उनकी दीवानी

फिल्म ‘भारत’ कोरियन फिल्म ‘ओड टू माय फादर’ का हिंदी रीमेक है। इस फिल्म को ‘अली अब्बास जफर’ ने निर्देशन दिया है। फिल्म 5 जून को ईद के अवसर पर रिलीज होने के लिए तैयार है। ये भी पढ़ें : एकता कपूर और मोना सिंह की दोस्ती में आई खलल

Exit mobile version