Site icon www.4Pillar.news

सानिया मिर्ज़ा ने किया संन्यास लेने का ऐलान, सोशल मीडिया पर लिखी भावुक पोस्ट

सानिया मिर्ज़ा ने किया संन्यास लेने का ऐलान, सोशल मीडिया पर लिखी भावुक पोस्ट

Sania Mirza announces retirement: सानिया मिर्ज़ा ने टेनिस से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। सानिया मिर्ज़ा ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बताया कि वह ऑस्ट्रेलियन ओपन ग्रैंड स्लैम आखिरी बार खेलेंगी।

कुछ दिन पहले खबर आई थी कि भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा फरवरी में होने वाली दुबई टेनिस चैंपियनशिप के बाद संन्यास ले लेंगी। इस बात की पुष्टि करते हुए सानिया मिर्ज़ा ने अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर तीन पेज की भावुक पोस्ट शेयर करते हुए अपने संन्यास का आधिकारिक ऐलान कर दिया है। सानिया मिर्ज़ा ने अपनी लंबी-चौड़ी पोस्ट में बताया कि ऑस्ट्रेलियन ओपन के रूप में अपना आखिरी ग्रैंड स्लैम खेलेंगी। दुबई टेनिस चैंपियनशिप उनका अंतिम प्रोफेशनल टूर्नामेंट होगा। सानिया ने अपने टेनिस करियर की पूरी कहानी सोशल मीडिया एकाउंट्स पर साझा की है।

सबका धन्यवाद किया

सानिया मिर्ज़ा ने अपनी भावुक पोस्ट में लिखा ,” आज से तीस साल पहले हैदराबाद के नासर स्कूल की एक 6 साल की बच्ची, अपनी मां के साथ निजाम क्लब के कोर्ट में पहली बार गई थी। कोच का मानना था कि वह बच्ची टेनिस खेलने के लिए छोटी है। उस समय कोच के साथ टेनिस सीखने के लिए झगड़ी थी। हमारे सपनों की लड़ाई तब शुरू हुई थी। मेरे माता-पिता, मेरी बहन, मेरे कोच , मेरे फिजियो और पूरी टीम के बिना यह संभव नहीं था। मैं सभी को धन्यवाद देती हूं। आपसभी ने मेरे कठिन समय में मेरी मदद की। आप सभी ने हैदराबाद की एक छोटी सी बच्ची को न केवल सपने देखने की हिम्मत दी बल्कि उन सपनों को साकार करने में मदद की। ”

तिरंगा का सम्मान मेरे लिए गर्व की बात

मिर्ज़ा ने आगे लिखा,” मैंने ग्रैंड स्लैम खेलने का सपना देखा था और स्पोर्ट के सर्वोच्च स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करने का सपना देखा। अब जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं तो मुझे लगता है कि मैंने न केवल ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट का अर्धशतक लगाया बल्कि उनमें से आधा दर्जन जीतने में भी कामयाब रही। मेरे लिए देश के लिए मेडल जीतना सबसे बड़ा सम्मान रहा है। पोडियम पर खड़ा होना और दुनिया भर में तिरंगा का सम्मान होते देखना मेरे लिए गर्व की बात रही। मैं जब ये लिख रही हूं तो मेरे रोंगटे खड़े हो रहे हैं और मेरी आंखों में आंसू हैं।

Exit mobile version