Site icon www.4Pillar.news

सानिया मिर्जा को सचिन तेंदुलकर से गिफ्ट में मिली थी ये कार

सानिया मिर्जा को सचिन तेंदुलकर से गिफ्ट में मिली थी ये कार

टेनिस स्टार Sania Mirza को मास्टर ब्लास्टर Sachin Tendulkar का दिया हुआ वो गिफ्ट आज भी याद है। सचिन तेंदुलकर ने सानिया मिर्जा को जूनियर विंबलडन का खिताब जीतने पर एक शानदार कार गिफ्ट में दी थी। उस समय टेनिस स्टार की उम्र महज 15 साल थी।

आज के दौर में सचिन तेंदुलकर और सानिया मिर्जा का नाम हर कोई जानता है। सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के क्षेत्र में खूब नाम कमाया है। वहीं सानिया मिर्जा ने टेनिस के क्षेत्र में विश्व स्तर पर अपनी पहचान बनाई। हालांकि, दोनों लीजेंड अब संन्यास ले चुके हैं। एक समय था जब क्रिकेट के मैदान में सचिन तेंदुलकर के बल्ला बोलता था। वहीं,सानिया मिर्जा उस समय अपने करियर के शुरुआत के दौर में थीं। सानिया ने अपना पहला जूनियर विंबलडन खिताब जीता था। जिसके बाद सचिन तेंदुलकर ने सानिया मिर्जा को एक शानदार कार उपहार में दी थी। टेनिस स्टार को क्रिकेट के भगवान का दिया हुआ वो तोहफा आज भी याद है।

सानिया मिर्जा ने कई साल पहले एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि उन्हें सचिन का दिया हुआ वो गिफ्ट आज भी याद है। सानिया ने कहा था , ” जूनियर विंबलडन का खिताब जीतने के बाद मुझे सचिन तेंदुलकर द्वारा ऑटोग्राफ की हुई येलो कलर की फ़िएट पालियो कार गिफ्ट में मिली थी। जिस समय मुझे सचिन का ये शानदार गिफ्ट मिला था, तब मेरी उम्र 15 साल थी। ”

बता दें, फ़िएट पालियो कार भारत में वर्ष 2001 में लॉन्च हुई थी। ये कार पेट्रोल इंजिन के साथ बाजार में आई थी। इसका एक मॉडल 1200 सीसी और दूसरा 1600 सीसी के पावर इंजिन के साथ था। उस समय इस कार की कीमत 5 लाख रुपए थी।

वहीं बात करें सानिया मिर्जा और सचिन तेंदुलकर की निजी जिंदगी के बारे में, हाल ही में सानिया मिर्जा का शोएब मलिक संग तलाक हुआ है। तलाक के बाद सानिया मिर्जा पाकिस्तान से अपने गृह नगर हैदराबाद लौट आई हैं। वही,सचिन तेंदुलकर अपने परिवार के साथ आगरा ताजमहल देखने आए थे। सचिन तेंदुलकर के साथ उनकी बेटी सारा तेंदुलकर और पत्नी तथा बेटा भी आगरा घूमने आए थे।

Exit mobile version