Site icon www.4Pillar.news

Seemanchal Express:प्रशासन की लापरवाही से हुआ हादसा :चश्मदीद

Seemanchal Express:प्रशासन की लापरवाही से हुआ हादसा :चश्मदीद

SeemanchalExpress:प्रशासन की लापरवाही से हुआ हादसा :चश्मदीद

बिहार के जोगबनी से दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन आ रही सीमांचल एक्सप्रेस का आज तड़के हादसा हो गया। सूत्रों के अनुसार,11 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में 7 लोगों की मृत्यु हो गई और एक दर्जन से भी ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

ये ट्रेन हादसा सहदेई बुजुर्ग स्टेशन के पास हुआ। चश्मदीदों के अनुसार ये एक बहुत बड़ा रेल हादसा है। इस हादसे में सैंकड़ों लोगों घायल होने की आशंका जताई जा रही है है।

घायलों और मृतकों के तलाशने के लिए सभी डिब्बों की तलाशी ली जा रही है। चिकित्सा दल,राहत दल एनडीआरएफ मौके पर पहुंच चुके हैं।

रेल मंत्री पियूष गोयल ने हादसे की जानकारी ट्वीट कर दी। उन्होंने हेल्पलाइन नंबर भी ट्वीट किए। सोनपुर -0615822 1645 ,बरौनी -0627 923 2222 ,दीन दयाल उपाधयाय जंक्शन -05412254145 और हाजीपुर जंक्शन -06224272230 हैं।

रेलवे अधिकारी स्मिता वत्स शर्मा ने मीडिया को बताया ,राहत और बचाव कार्य जारी हैं। इस घटना की जल्द इन्क्वायरी की जाएगी। घटनास्थल पर रेलवे अधिकारी पहुँच चुके हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

Smita Vats Sharma, Additional Director General PR (Rail) on #SeemanchalExpress: We are focusing on rescue and relief operations right now. Railway Accident Medical Van along with team of doctors are at site. Two teams of NDRF have also reached the spot. pic.twitter.com/iiYzaXCt2Z— ANI (@ANI) February 3, 2019

चश्मदीदों के अनुसार रेलवे की पटरी टूटी हुई थी जिस वजह से हादसा हुआ। एक चश्मदीद ने इसे प्रशासन की लापरवाही बताया। जोकि एक जाँच का विषय है।

प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए स्थानीय चश्मदीद ने बताया ,10 -11 डिब्बे पटरी से उतर गए जिसमें काफी लोग घायल हो गए। प्रशासन की तरफ से कोई इंतजाम नहीं किया गया। दुर्घटना के बाद प्रशासन ने देरी से करवाई शुरू की। एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी यात्री ने बताया कि हम नींद में थे ,उसी दौरान एक के बाद एक 10 डिब्बे पटरी से उतर गए।

Exit mobile version