Site icon www.4Pillar.news

शाहरुख खान फिर बने नंबर वन, मेसी सहित इन लोगों को पछाड़कर बने दुनिया के सबसे प्रभावशाली शख्स

बॉलीवुड के पठान शाहरुख खान ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वह सिनेमा जगत के ही नहीं बल्कि पुरे विश्व के बादशाह हैं। शाहरुख खान ने टाइम मैगज़ीन की दुनिया की सबसे प्रभावशाली लोगों की वार्षिक लिस्ट में पहला स्थान हासिल किया है। उन्होने फूटबाल लीजेंड Lionel Messi हॉलीवुड अभिनेता Michelle Yeoh और ब्राज़ील के राष्ट्रपति Luiz Inacio Lula Da को पछाड़कर ये रैंक हासिल किया है।

बॉलीवुड के पठान शाहरुख खान ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वह सिनेमा जगत के ही नहीं बल्कि पुरे विश्व के बादशाह हैं।शाहरुख खान ने टाइम मैगज़ीन की दुनिया की सबसे प्रभावशाली लोगों की वार्षिक लिस्ट में पहला स्थान हासिल किया है। उन्होने फूटबाल लीजेंड Lionel Messi हॉलीवुड अभिनेता Michelle Yeoh और ब्राज़ील के राष्ट्रपति Luiz Inacio Lula Da को पछाड़कर ये रैंक हासिल किया है।

किंग खान का जलवा

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की बादशाहत दुनिया भर में कायम है। किंग खान ने एक बार फिर रिकॉर्ड बनाया है। शाहरुख खान ने TIME 100 की लिस्ट में नंबर वन पर जगह बनाई है। उन्होंने हॉलीवुड अभिनेता मिशेल येओह, ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज़ डा, फूटबाल प्लेयर लिओनेल मेस्सी,प्रिंस हैरी और मेगम मार्कल जैसे दिग्गजों को पछाड़कर नंबर वन का रैंक हासिल किया है।

पिछले तीन दशक से भी अधिक समय से बॉलीवुड पर राज करने वाले बादशाह ने अपने करियर में डॉन, डीडीएलजे,कुछ कुछ होता है, रईस और पठान जैसी कई बेहतरीन फ़िल्में दी हैं। आज की तारीख में उनका नाम न केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर है।

विश्वभर में शाहरुख खान के चाहने वाले करोड़ों लोग हैं। अब उनकी हस्ती और बढ़ गई है। शाहरुख खान ने टाइम मैगज़ीन की साल 2023 की मोस्ट इन्फ्लुएंशियल लिस्ट में नंबर वन रैंक हासिल किया है।

टाइम मैगज़ीन हर साल दुनिया भर के 100 प्रभावशाली लोगों की सूचि जारी करने के लिए पाठकों से वोटिंग कराती है। इस बार 12 लाख से भी अधिक लोगों ने वोटिंग की। जिसमें से 4 फीसदी वोट शाहरुख़ खान को मिले। इस लिस्ट में वह नंबर एक पर काबिज हुए।

इन हस्तियों को पछाड़ा

TIME की सबसे प्रभावशाली लोगों की रेस में ट्विटर सीईओ एलन मस्क, फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग, फुटबॉल खिलाडी लिओनेल मेसी, हॉलीवुड अभिनेत्री मिशेल योह, ब्राजील के राष्ट्रपति लुल्ला डा सिल्वा और टेनिस खिलाडी सेरेना विल्लियम्स सहित और भी बड़े हस्तियां शामिल थीं। हालांकि, पाठकों ने सबसे ज्यादा प्रभावशाली शाहरुख खान को माना।

पहले भी बना चुके हैं रिकॉर्ड

बता दें, यह पहली बार नहीं है जब शाहरुख खान ने विश्व पटल पर दुनिया भर के दिग्गजों को हराया हो, इससे पहले भी जनवरी  महीने में शाहरुख खान एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड बना चुके हैं। शाहरुख खान को वर्ल्ड ऑफ़ स्टैटिस्टिक की रिपोर्ट में दुनिया का चौथा सबसे अमीर शख्स बताया गया है। इस मामले में किंग खान ने हॉलीवुड अभिनेता टॉम क्रूज को भी पीछे छोड़ दिया।

इन दिनों शाहरुख खान अपनी पठान फिल्म को लेकर चर्चा में हैं। पठान फिल्म ने बॉक्स ऑफिस ही नहीं बल्कि पुरे विश्व में 20 हजार करोड़ से बी अधिक की कमाई की है। इसके अलावा देश में चल रहे आईपीएल को लेकर भी शाहरुख खान चर्चा में हैं। वह कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक हैं।

Exit mobile version