Site icon www.4Pillar.news

SII के सीईओ अदार पूनावाला भारत में ज्यादा दबाव के कारण कुछ दिनों के लिए लंदन में ही रहेंगे

सीरम इंस्टिट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा कि इतने ज्यादा दबाव को मैं अकेला नहीं सह सकता। मैं ऐसी स्थिति में भारत वापस नहीं जाना चाहता। वो लोग क्या कर सकते हैं । आप अंदाजा लगा सकते हैं कि बदले में वो क्या करेंगे ।

सीरम इंस्टिट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा कि इतने ज्यादा दबाव को मैं अकेला नहीं सह सकता। मैं ऐसी स्थिति में भारत वापस नहीं जाना चाहता। वो लोग क्या कर सकते हैं । आप अंदाजा लगा सकते हैं कि बदले में वो क्या करेंगे ।

लंदन में हैं पूनावाला

एसआईआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अदार पूनावाला ने कहा कि वे कुछ दिनों बाद लंदन से भारत लौटेंगे । उन्होंने कहा भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कहर के कारण वैक्सीन की मांग बढ़ गई है । कोरोना वायरस रोधी वैक्सीन के उत्पादन की मांग के दबाव को लेकर उन्होंने यह बात कही है ।

ट्वीट कर दी यह जानकारी

पूनावाला ने एक ट्वीट कर कहा ,” ब्रिटेन में सभी पार्टनर्स और पार्टियों के साथ शानदार मीटिंग हुई है । इसी बीच यह बताते हुए बहुत हर्ष महसूस हो रहा है कि  पुणे में कोविशील्ड वैक्सीन का उत्पादन पुरे जोर-शोर से हो रहा है । कुछ दिन बाद भारत लौट कर मैं काम की समीक्षा करने के लिए काफी उत्साहित हूं ।”

लंदन के अख़बार ‘द टाइम्स’ को दिए गए साक्षात्कार में अदार पूनावाला ने कहा ,” कोविशील्ड वैक्सीन की मांग की आपूर्ति को लेकर देश के सबसे शक्तिशाली लोगों में से कुछ ने उनसे फोन पर धमकी भरी बातें कही हैं । भारत में बढ़ते दबाव के कारण मैं अपनी बीवी और बच्चों के साथ लंदन आ गया हूं।”

पूनावाला को मिली सुरक्षा

बता दें, भारत में पूनावाला को संभावित खतरों को देखते हुए सुरक्षा दी गई है । देश में किसी भी जगह पर उनके साथ सीआरपीएफ के जवान रहेंगे । जिनमें 5 कमांडों भी होंगे ।

ये भी पढ़ें, भारत में कोवैक्सीन और कोविशिल्ड के बाद तीसरी कोरोना वैक्सीन स्पुतनिक को मिली आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी

अदार पूनावाला ने लंदन के समाचार पत्र को दिए गए इंटरव्यू में कहा ,”  मैं लंदन में तय समय से अधिक रुकूंगा । क्योंकि मैं ऐसी स्थिति में भारत वापस नहीं जाना चाहता। सब कुछ मेरे कंधों पर डल गया है । लेकिन मैं अकेले इसे नहीं कर सकता । मैं ऐसी स्थिति में नहीं रहना चाहता , जहां सिर्फ आप अपना काम करने की कोशिश में लगे हों और आप हर किसी की जरूरत को पूरा नहीं कर सकते । आप सोच भी नहीं सकते कि बदले में वो क्या करेंगे ?”

Exit mobile version