Site icon www.4Pillar.news

Skin Care Tips: जानिए,बारिश के मौसम में कैसे रखें अपनी त्वचा और बालों का ख्याल

भारत के कई राज्यों में मौसम दस्तक दे चूका है। बारिश के मौसम के त्वचा से जुड़ी कई समस्याएं होने लगती हैं। इस मौसम में आपको अपनी त्वचा और बालों का खास ख्याल रखना

भारत के कई राज्यों में मौसम दस्तक दे चूका है। बारिश के मौसम के त्वचा से जुड़ी कई समस्याएं होने लगती हैं। इस मौसम में आपको अपनी त्वचा और बालों का खास ख्याल रखना होता है।

मौसम के बदलते ही हमारे कपड़े भी बदल जाते हैं। जैसे ,गर्मी के मौसम में हम हल्के कपड़े पहनते हैं , जैसे टी-शर्ट ,शर्ट , कैपरी और शॉर्ट्स और शर्दी के मौसम में गर्म कपड़े पहनते हैं ,जैसे स्वेटर , ब्लेजर ,कोट और कैप। ठीक उसी प्रकार बदलते मौसम में हमारी त्वचा का भी ख्याल रखना जरूरी होता है। गर्मी से राहत देते हुए देश के कई हिस्सों में मानसून दस्तक दे चूका है। गर्मी के समय में हमें बारिश अच्छी लगती है लेकिन शरीर पर इसके कई दुष्प्रभाव होते हैं।

बारिश के मौसम में हमें अपनी त्वचा का ख्याल रखना होता है। मानसून के इस मौसम में इन टिप्स को अपनाने से आपकी त्वचा और बालों पर बुरा असर नहीं पड़ेगा।

  1. जब भी आप घर से बाहर निकलते हैं चेहरे पर पाउडर लगाएं।
  2. चेहरे पर क्रीम लगाने की जगह पाउडर बेस्ड ब्लश का इस्तेमाल करें।
  3. बारिश के मौसम में वाटरप्रूफ मस्करा सबसे अच्छा माना जाता है। बारिश के समय अगर आपको घर से बाहर जाना होता है तो इसका इस्तेमाल करें।
  4. बारिश में अगर आपके बाल भीग जाते हैं तो पहले टॉवल से हल्के हाथों से इनको सुखाएं और फिर ‘सीरम’ का इस्तेमाल करें।
  5. हफ्ते में बालों को कम से कम धोएं। बारिश के मौसम में बालों पर ड्रायर का इस्तेमाल कम करें।
Exit mobile version