Site icon www.4Pillar.news

दिल्ली पुलिस ने चीन को ख़ुफ़िया जानकारी देने वाले पत्रकार राजीव शर्मा को उसके दो विदेशी साथियों सहित गिरफ्तार किया।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने चीन को ख़ुफ़िया जानकारी देने वाले पत्रकार राजीव शर्मा को उसके दो विदेशी साथियों सहित गिरफ्तार किया है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने चीन को ख़ुफ़िया जानकारी देने वाले पत्रकार राजीव शर्मा को उसके दो विदेशी साथियों सहित गिरफ्तार किया है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार,चीनी इंटेलीजेंस को संवेदनशील जानकारी देने के लिए फ्रीलांस पत्रकार राजीव शर्मा को शासकीय गोपनीयता कानून के तहत गिरफ्तार किया गया। एक चीनी महिला और उसके नेपाली सहयोगी को भी शेल कंपनियों के जरिए उसे बड़ी मात्रा में पैसे देने के लिए गिरफ्तार किया गया।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी ने न्यूज़ एजेंसी को बताया ,” इनकी दूसरे देशों में मीटिंग्स होती थीं। भारत-चीन सीमा मुद्दे पर, सीमा पर सेना की तैनाती और सरकार द्वारा तैयार रणनीति आदि की जानकारी उनके साथ साझा की जाती थी। आज गिरफ्तार हुए चाइनीज़ लेडी और नेपाली नागरिक ने महिपालपुर में एक सेल कंपनी बना रखी है।”

डीसीपी ने बताया ,” ये चीन को दवाएं एक्सपोर्ट करते थे और वहां से आने वाले पैसे को यहां एजेंट्स को सप्लाई करते थे। पिछले 1 सवा साल से 40-45 लाख रुपए इनके पास आए चुके हैं। इनके पास से 10-12 फोन, लैपटॉप, टैब और चाइनीज़ ATM कार्ड बरामद हुए हैं।

बता दें, पिछले काफी दिनों से भारत और चीन के बीच सीमा पर तनातनी चल रही है। ऐसे में ख़ुफ़िया एजेंट का गिरफतार होने दिल्ली पुलिस के लिए बहुत बड़ी कामयाबी है।

न्यूज़ फोटो इनपुट क्रेडिट एएनआई

Exit mobile version