Site icon www.4Pillar.news

Assam Earthquake :असम में आया तेज भूकंप 6.4 नापी गयी तीव्रता,प्रधानमंत्री ने हर संभव मदद का दिलाया भरोसा

आज सुबह 7 बजकर 51 मिनट पर असम के गुवाहटी में में भूकंप के बहुत तेज झटके महसूस किये गए । रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.4 बताई गयी है ।

आज सुबह 7 बजकर 51 मिनट पर असम के गुवाहटी में में भूकंप के बहुत तेज झटके महसूस किये गए । रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.4 बताई गयी है ।

आज असम में भूकंप के तेज झटके महसूस किये गए । भूकंप आने से लोगो में डर का माहौल बना हुआ है । असम के सोनितपुर को भूकंप का केंद्र बिंदु बताया जा रहा है। भूकंप का असर असम सहित उतर बंगाल के कई हिस्सों में भी महसूस किया गया । असम में भूकंप करीब 8 बजे मह्सुश किया गया । भूकंप आते ही लोग अपने घरो से बाहर निकल गए । रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.4 बताई गई है ।

नेशनल सेंटर ऑफ़ सिस्मोलॉजी द्वारा बताया गया की आज सुबह 7 बजकर 51 मिनट पर असम में भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.4 नापी गयी है । उन्होंने बताया कि भूकंप सुबह 17 किलोमीटर की गहराई में आया था । असम के कई क्षेत्रो से दीवारे टूटने और भवनों में दरारे पड़ने की तस्वीरें सामने आयी है। लेकिन राहत के बात यह है कि अभी तक किसी की जान जाने की खबर नहीं आई है ।

असम के मुखयमंत्री सर्बानंदा सोनोवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि ” आज असम में तेज भूकंप आया । मैं सभी की सलामती की प्रार्थना करता हूँ और सभी से सचेत रहने का आग्रह करता हूँ । मैं सभी जिलों से अपडेट ले रहा हूँ ।’

पीएम मोदी ने दिया हर संभव मदद का आश्वासन :  असम के मुख्यमंत्री सोनोवाल ने एक और अन्य ट्वीट के जरिये पीएम मोदी का धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा ” श्री नरेंद्र मोदी जी ने फोन पर भूकंप से होने वाले नुकशान का जायजा लिया है और असम को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है । धन्यवाद माननीय प्रधान मंत्री सर ।”;

Exit mobile version