Site icon www.4Pillar.news

29 साल पहले आज ही के दिन पहली भारतीय मिस यूनिवर्स बनीं थी सुष्मिता सेन, इस सवाल का जवाब देकर जीता था खिताब

29 साल पहले आज ही के दिन पहली भारतीय मिस यूनिवर्स बनीं थी सुष्मिता सेन, इस सवाल का जवाब देकर जीता था खिताब

Miss Universe Sushmita Sen:  आज से 29 साल पहले सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स का ताज पहना था। वह मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बन गई थी। सुष्मिता सेन ने तीन दशक पुरानी यादों  को ताजा करते हुए एक ट्वीट किया है।

आज से 29 साल पहले पहली बार किसी भारतीय महिला ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। सुष्मिता सेन ऐसी पहली भारतीय थीं जिन्होंने ये खिताब अपने नाम किया था। 21 मई 1994 को सुष्मिता सेन ने ये खिताब जीता था। उस समय हुई 42 वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में विश्व के 77 देशों की प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया था। लेकिन फाइनल में ताज सुष्मिता सेन के सिर पर सजा था। सुष्मिता सेन फिलीपींस में हुई मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता की विनर बनी थीं। सुष्मिता की ये जीत इस लिए भी ऐतिहासिक और यादगार है क्योंकि इससे पहले किसी भी भारतीय को ये गौरव प्राप्त नहीं हुआ था।

पूछा गया था ये सवाल

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में जब सुष्मिता सेन से सवाल पूछा गया कि अगर आप किसी ऐतिहासिक घटना को बदलना चाहें तो वो क्या होगी ? सुष्मिता सेन ने इस सवाल के जवाब में ‘पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की मृत्यु’ को बदलने की बात कही थी। आज अपनी खुशी जाहिर करते हुए सुष्मिता सेन ने एक ट्वीट किया है।सुष्मिता सेन ने एक ट्वीट में अपनी पुरानी फोटो शेयर करते हुए लिखा ,” #29Years #MissUniverse1994 #INDIA 21st May 1994 #Manila #Philippines. सुष्मिता सेन के इस ट्वीट पर लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं।

अभिनेत्री सुष्मिता सेन का ट्वीट

बता दें, 47 वर्षीय सुष्मिता सेन अपनी निजी और प्रोफेशनल लाइफ की वजह से सुर्ख़ियों में रहती हैं। सुष्मिता से दो बेटियों की मां हैं। जिनके नाम रेने और अलीशा हैं। अभिनेत्री अपने रिलेशनशिप को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। कुछ महीने पहले तक सुष्मिता सेन और रोहमन शॉल एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में थे। रोहमन शॉल सुष्मिता सेन से 15 साल उम्र में छोटे हैं। फिर उनका ब्रेकअप हो गया। इसके बाद सुष्मिता सेन आईपीएल के फाउंडर ललित मोदी के साथ रिलेशनशिप में आ गई। मोदी के साथ भी सेन के ब्रेकअप की खबर आई। अब एक बार फिर रोहमन शॉल और सुष्मिता सेन रिलेशनशिप में हैं। दोनों को  अक्सर पार्टियों और इवेंट्स में एक साथ देखा जाता है।

Exit mobile version