Site icon www.4Pillar.news

इस दिवाली पर पटाखे नहीं बल्कि तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर की गोलियां चलेंगी

इस दिवाली पर पटाखे नहीं बल्कि तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर की गोलियां चलेंगी

तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर की इस दिवाली पर रिलीज होने वाली सत्य घटना पर आधारित फिल्म सांड की आंख फिल्म का आज ट्रेलर रिलीज हो गया है। जिसमें तापसी-भूमि मशहूर शूटर दादियों प्रकाशी तोमर और चंद्रो तोमर का किरदार निभाती हुई नजर आएंगी।

सांड की आंख फिल्म की कहानी मेरठ के एक गांव ‘जोहरी’ की दो ऐसी महिलाओं की है जिन्होंने ऐसी उम्र में निशानेबाजी शुरू की जब लोग खुद को रिटायर कर लेते है। प्रकाशी तोमर और चंद्रो तोमर ने 60 साल की उम्र में निशानेबाजी शुरू की थी। उनके हुनर को देखते हुए देश के कई कोच ने उनको निशानेबाजी की गुर सिखाए। प्रकाशी और चंद्रो ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 50 से भी अधिक मेडल जीते हैं। प्रकाशी और चंद्रो तोमर ने 1998 में निशानेबाजी शुरू की थी। आज उनकी उम्र 80 पार हो गई है।

फिल्म सांड की आंख में तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर भाभी और ननद, प्रकाशी तोमर और चंद्रो तोमर का किरदार निभा रही हैं। फिल्म के ट्रेलर में दोनों पारंपरिक हरियाणवी पोशाक ,शर्ट ,घाघरा और सिर पर चुनरी पहनी हुई दिखाई दे रही हैं। इस ट्रेलर में शूटर दादी की भूमिका निभा रही भूमि पेडनेकर का एक संवाद भी बहुत खूब है। जिसमें वह कहती हुई नजर आती हैं ,” एक औरत अपनी उम्र बताने में इसलिए असमर्थ होती है क्योंकि उसे पता ही नहीं होता कि उसने अपने लिए कितनी जिंदगी जी है। ”

सांड की आंख फिल्म के सह-निर्माता अनुराग कश्यप हैं। फिल्म के निर्माता तुषार हीरानंदानी है। सांड की आंख फिल्म इस दीवाली पर 25 अक्टूबर को रिलीज होगी। 25 अक्टूबर को ही अक्षय कुमार की फिल्म हाउसफुल 4 भी रिलीज होगी।

Exit mobile version