Site icon www.4Pillar.news

IND v WI : टीम इंडिया ने आखिरी मुकाबले में वेस्टइंडीज को 17 रन से हराकर T20I सीरीज पर किया कब्जा

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है। कोलकाता के ईडन गार्डंस ग्राउंड पर खेले गए तीसरे तीसरे T20I मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 17 रन से हराया।

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है। कोलकाता के ईडन गार्डंस ग्राउंड पर खेले गए तीसरे तीसरे T20I मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 17 रन से हराया।

टीम इंडिया ने T20 इंटरनेशनल 2022 की सीरीज पर वेस्टइंडीज के खिलाफ कब्जा कर लिया है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए। जिसमें सूर्य कुमार का अर्धशतक बहुत अहम रहा । इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 167 रन ही बना पाई। वेस्टइंडीज की तरफ से निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए ।

भारत ने टी 20 सीरीज जीती

रविवार के दिन कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेले गए T20I  सीरीज में भारत ने वेस्टइंडीज को 17 रन से हरा दिया है । इस मुकाबले में हरफनमौला खिलाड़ी सूर्यकुमार ने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने 2.1 और में 23 रन देकर दो विकेट झटके। इसके अलावा सूर्यकुमार ने तूफानी अर्धशतक भी बनाया । भारतीय गेंदबाजों में दीपक चाहर ने 11 गेंद फेंकी।  जिसमें 2 विकेट हासिल किए लेकिन इसके बाद वह है चोटिल हो गए। हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 22 रन देकर तीन, जबकि शार्दुल ठाकुर ने 33 रन देकर दो विकेट झटके। वेंकटेश अय्यर ने अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। पहले बल्लेबाजी में सूर्य कुमार का साथ निभाया और 2.1 और में 23 रन देकर दो-दो विकेट झटके।

भारतीय टीम के खिलाड़ी सूर्यकुमार ने सर्वाधिक 65 रन बनाए। हालांकि पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम की शुरुआत खराब रही। ऋतुराज 4 रन बनाकर आउट हो गए। जिसके बाद इशान किशन और श्रेयश अय्यर ने दूसरे विकेट के लिए 36 गेंद में 53 रन की साझेदारी की। वेंकटेश 25 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं इशान किशन 31 गेंद में 34 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान रोहित शर्मा ने 15 गेंदों में 7 रन बनाए।

दोहराया इतिहास

टी20  के फाइनल मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को हराकर तीन मैचों की सीरीज पर कब्जा कर लिया है। इस तरह यह टीम इंडिया की दूसरी उपलब्धि बन गई है। इससे पहले साल 2017 में विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने श्रीलंका के दौरे पर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में मेजबान श्रीलंका को 9-0 से क्लीनस्वीप किया था।

Exit mobile version