Site icon www.4Pillar.news

Petrol Diesel Price Today: मुंबई में पेट्रोल की कीमत 114 रूपये पार, आज भी 35 पैसे महंगा हुआ तेल, जानिए अपने शहर के रेट

Petrol Diesel Price Today: मुंबई में पेट्रोल की कीमत 114 रूपये पार, आज भी 35 पैसे महंगा हुआ तेल, जानिए अपने शहर के रेट

फोटोः पेट्रोल पंप

पेट्रोल डीजल के दामों में इस महीने 20 बार बढ़ोतरी की गई है। देश के महानगरों के साथ-साथ छोटे शहरों और ग्रामीण इलाकों में पेट्रोल डीजल के दाम अलग-अलग है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 114.14 रूपये हो गई है।

पेट्रोल डीजल के दामों में 28 अक्टूबर को लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी की गई है। इस सप्ताह में 5 दिन पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी नहीं हुई थी। लेकिन गुरुवार के दिन पेट्रोल डीजल के दामों में पेंसिल 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई। आज मायानगरी मुंबई में तेल मार्केटिंग कंपनी ने तेल के दामों में इतनी बढ़ोतरी की कि यहां पेट्रोल 114.14 रूपये प्रति लीटर हो गया है जबकि डीजल के दाम 105.12 रूपये प्रति लीटर है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 108.29 रूपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत स्थान 97.02 रुपए प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल के दाम 108.78 और डीजल के दाम हैं 100.14 रूपये प्रति लीटर हैं।

आज के पेट्रोल डीजल के रेट

अपने शहर के पेट्रोल डीजल के दामों को करें ऐसे चेक

आप जानते होंगे कि देश में हर रोज पेट्रोल डीजल के दामों में बदलाव होता है नई कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल के दामों और विदेशी मुद्रा दर के हिसाब से तय होती हैं। आप एक एसएमएस संदेश के जरिए अपने फोन से पेट्रोल डीजल की कीमत जान सकते हैं। इसके लिए आपको इंडियन आयल s.m.s. सेवा के तहत मोबाइल नंबर 92249 92249 पर एसएमएस भेज कर अपने इलाके की तेल डीजल की कीमत का पता चल जाएगा । एसएमएस टाइप करने का तरीका है RSP उसके बाद पैट्रोल पंप डीलर कोड डालना होगा। अपने इलाके का आरएसपी कोड आप साइट पर जाकर जांच सकते हैं। एसएमएस भेजने के बाद आपके फोन में लेटेस्ट पेट्रोल के लेटेस्ट रेट आ जायेंगे।

Exit mobile version