Site icon www.4Pillar.news

बहुत ही रोचक है कपिल शर्मा की कॉमेडी किंग बनने की कहानी

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा लोगों को हंसाने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं । कपिल अपने हर रोल में फिट बैठते हैं। उनके अभिनय ने उनको पूरी दुनिया में शोहरत दिला दी है।

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा लोगों को हंसाने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं । कपिल अपने हर रोल में फिट बैठते हैं। उनके अभिनय ने उनको पूरी दुनिया में शोहरत दिला दी है।

अगर यूं कहा जाए कि कॉमेडी का दूसरा नाम ही कपिल शर्मा है तो यह अतिशयोक्ति नहीं होगी । उनके शो में दर्शकों के मनोरंजन का सहारा दिखता है। वह अपने चुटकुलों से लोगों को हंसने पर मजबूर करते हैं। लेकिन कपिल शर्मा इस मुकाम पर कैसे पहुंचे इस बात को बहुत कम लोग जानते हैं।

कॉमेडी के बादशाह कपिल शर्मा की कहानी काफी संघर्षशील रही है। अभिनेता ने खूब मेहनत की इसके अलावा उनके साथ तो जिंदगी ने भी माफी काफी बार खेल खेला है। जिस उम्र में लोग घूमने फिरने या फैशन परस्ती करने की सोचते हैं, उस समय कपिल ने अपने परिवार के लिए कमाना शुरू कर दिया था।  2004 में उनके पिता का कैंसर की बीमारी के कारण निधन हो गया था, पिता पंजाब पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर रहे थे। ऐसे में उनकी मृत्यु के बाद कपिल को भी पुलिस में आने का मौका दिया गया। लेकिन उनकी मंजिल अलग ही थी सपने अलग थे ।

शर्मा ने पुलिस की नौकरी करने के लिए मना कर दिया। अपने परिवार का पालन पोषण करने के लिए उन्होंने एक पीसीओ में काम करना शुरू किया। पिता की मौत के बाद कुछ समय तक उन्होंने पीसीओ बूथ पर काम कर पैसा कमाया। अब ऐसा करके कपिल ने अपने परिवार को संभाल लिया । लेकिन उनका खुद का सपना कहीं पीछे छूटता नजर आने लगा । कपिल सिंगिंग अच्छी कर लेते थे। लेकिन उन्हें कहीं मौका नहीं मिला।  कॉमेडी भी उनकी ठीक-ठाक थी। लेकिन जानकारी का अभाव था। इसी वजह से कपिल शर्मा का संघर्ष कई सालों तक चलता रहा और वह बस सिर्फ एक मौके की तलाश में दिन गुजारते रहे।

साल 2008 में कपिल शर्मा की किस्मत के सितारे चमकने के आसार नजर आने लगे। दरअसल इंडियन टेलिविजन ने एक बड़ा एक्सपेरिमेंट करने की ठान ली थी। उसी कड़ी में पहली बार देश में ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ नाम का एक शो शुरू किया गया।

इस शो के जरिए कई सारे उभरते हुए स्टैंड अप कॉमेडियन को मौका दिया गया। सभी को एक ही प्लेटफार्म मिला और दर्शकों को हंसने का नया जरिया। शो के तीसरे सीजन के विजेता कपिल शर्मा रहे। अब उनके संघर्ष के दिन पीछे छूटने लगे और वे अपने कैरियर में आगे बढ़ने लगे। जिसका नतीजा यह रहा कि कपिल शर्मा ने छह बार कॉमेडी सर्कस की ट्राफी अपने नाम की। उनका यह अटूट रिकॉर्ड है जो कभी नहीं टूट सकता।

इसके बाद कपिल शर्मा की लोकप्रियता देशभर में बढ़ने लगी। लोगों के दिलों दिमाग में उनका नाम छाने लगा। कपिल शर्मा को पहले से कहीं ज्यादा अवसर मिलने लगे। कई बड़े शो की मेजबानी करने को मिली ।उन्होंने अपने ही दम पर अवॉर्ड नाइट को यादगार बना दिया। जिसके बाद कपिल ने खुद का शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल; शुरू किया। कई सालों तक वह इस शो को करते रहे। उनकी टीआरपी और टैलेंट बढ़ा । इसके बाद कपिल शर्मा ने सोनी टीवी के साथ अपने सफर का आगाज शुरू किया । उन्होंने ‘द कपिल शर्मा शो’ से अपनी शुरुआत की । यह शो दर्शकों को बहुत पसंद आया । पीसीओ बूथ पर काम करके घर चलाने वाले कपिल शर्मा अब टीवी के ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के भी हीरो हैं।

Exit mobile version