Site icon www.4Pillar.news

टोक्यो ओलंपिक पर मंडराया COVID 19 का खतरा, संक्रमित खिलाड़ी को आयोजन से किया गया बाहर

जापान के टोक्यो शहर में होने वाले ओलंपिक खेलों के शुरू होने से एक सप्ताह पहले कोरोनावायरस का खतरा मंडराने लगा है। वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के कारण पिछले साल से लगातार खेल प्रभावित हो रहे हैं।

जापान के टोक्यो शहर में होने वाले ओलंपिक खेलों के शुरू होने से एक सप्ताह पहले कोरोनावायरस का खतरा मंडराने लगा है। वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के कारण पिछले साल से लगातार खेल प्रभावित हो रहे हैं।

ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के लिए बनाए गए खेल गांव में एक प्रतियोगी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इस बात की सूचना आयोजकों ने दी है। यह पहला केस है जो कोरोना संक्रमण के बारे में चिंताओं को बढ़ाता है ।

टोक्यो ओलंपिक 2020 के सीईओ तोशिरो मुतो ने कंफर्म किया है कि ओलंपिक में हिस्सा लेने आया यह खिलाड़ी कोरोनावायरस संक्रमित पाया गया है। गोपनीयता की वजह से उन्होंने उस खिलाड़ी की राष्ट्रीयता और नाम का खुलासा नहीं किया है। आपको बता दें कोरोनावायरस महामारी के कारण पिछले साल स्थगित हुए टोक्यो ओलंपिक 2020 को कम दर्शकों के साथ कम दर्शकों और कड़े नियमों के तहत आयोजित किया जा रहा है।

कोरोना संक्रमित खिलाड़ी के बारे में जानकारी देते हुए आयोजन समिति के प्रवक्ता मासा तकाया ने एक पत्रकार वार्ता में कहा,” स्क्रीनिंग टेस्ट में यह व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया। उसे आयोजन और खेल गांव से दूर कर दिया गया है।”

तकाया  ने बताया कि ओलंपिक खेल गांव में पाया गया कोरोना संक्रमित व्यक्ति अभी होटल में ही क्वारंटाइन। टोक्यो 2020 खेलों के मुख्य आयोजक सयको हाशिमोतो ने कहा कि हम कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए पूर्ण प्रयास कर रहे हैं।

इससे पहले आयोजकों ने गुरुवार के दिन जानकारी दी थी कि जापान में एक एथलीट और 5 ओलंपिक स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

इसके अलावा शुक्रवार के दिन ओलंपिक में भाग लेने पहुंचा युगांडा का एक एथलीट लापता हो गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार युगांडा के इस एथलीट का नाम जूलियस सेकिटोलेको है। वह भारोत्तोलक है। जापान की पुलिस लापता एथलीट की तलाश में जुटी हुई है। लेकिन अभी तक इस खिलाड़ी का पता नहीं चल पाया है।

Exit mobile version