दिलजीत दोसांझ ने ऐसे तय किया गुरबाणी से लेकर बॉलीवुड तक का सफर

0
दिलजीत दोसांझ ने ऐसे तय किया गुरबाणी से लेकर बॉलीवुड तक का सफर
 अभिनेता दिलजीत दोसांझ 

अक्षय कुमार के साथ गुड न्यूज़ फिल्म में लीड रोल करने वाले पंजाबी सिंगर और अभिनेता दिलजीत दोसांझ फिल्मों आने से पहले गुरुद्वारा में गुरबाणी गाया करते थे। दिलजीत आज जिस मुकाम पर है ,उसके लिए उन्हें बहुत ज्यादा स्ट्रगल करना पड़ा।

दिलजीत सिंह दोसांझ आज जिस मुकाम पर हैं,उसके लिए उन्हें बहुत पापड़ बेलने पड़े। गांव के एक मध्यमवर्गीय दसवीं पास लड़के के लिए बॉलीवुड में पहचान बनाना इतना आसान नहीं था। दिलजीत दोसांझ खुद के किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं और घर में आर्थिक तंगी के चलते 10वीं क्लास तक ही पढ़ पाए हैं। जिसका जिक्र ,उन्होंने अपने कई इंटरव्यू में भी किया है।उन्होंने बताया कि उनका बचपन आर्थिक मुश्किलों के बीच गुजरा है। एक साक्षात्कार में उन्होंने ये भी बताया कि वे केवल दसवीं कक्षा तक ही पढ़ाई कर पाए और आर्थिक तंगी के चलते आगे नहीं पढ़ पाए।

दिलजीत सिंह पंजाब के जालंधर जिला के दोसांझ गांव के रहने वाले हैं। उनके पिता का नाम बलबीर सिंह और माता का नाम सुखविंदर कौर है। उनका असली नाम दिलजीत सिंह है जिसको उन्होंने बाद में बदलकर दिलजीत दोसांझ कर लिया है। पंजाब में आमतौर पर कोई नेता या सेलेब्रिटी अपने नाम के पीछे अपने गांव या शहर का नाम लगा लेता है।

6 जनवरी 1984 को दोसांझ कलां गांव में जन्मे दिलजीत दोसांझ को बचपन से गाने का शौक था और वे गुरुद्वारा में गुरबाणी कीर्तन किया करते थे। उस वक्त शायद किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि गुरुवारा साहब में गुरबाणी गाने वाला ये लड़का आज पंजाबी फिल्मों से लेकर बॉलीवुड तक में इतना नाम कमाएगा।”

दिलजीत दोसांझ ने सरदार जी, जट्ट एंड जूलियट,गुड न्यूज़, अर्जुन पटियाला जैसी फ़िल्में की हैं। दिलजीत ने साल 2016 आई ‘उड़ता पंजाब’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here