Site icon www.4Pillar.news

त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद तीरथ सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री

त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे

फोटोः त्रिवेंद्र सिंह रावत और तीरथ सिंह रावत

मंगलवार के दिन त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा दिए गए इस्तीफे के बाद अब राज्य के नए मुख्यमंत्री को चुन लिया गया है। उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत होंगे।

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया इस्तीफा

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव वर्ष 2022 में होंगे । अपना कार्यकाल पूरा होने से 1 साल पहले सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस्तीफा दे दिया । उनके इस्तीफे के बाद अब तीरथ सिंह रावत राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे । बता दें, पिछले दिनों त्रिवेंद्र सिंह रावत दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के आलाकमान अधिकारियों के साथ मुलाकात करने आए थे । जिसके बाद यह बहस तेज हो गई थी कि राज्य का नेतृत्व बदलने वाला है और कल शाम को उन्होंने उत्तराखंड के राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

पौड़ी गढ़वाल से सांसद हैं हैं तीरथ सिंह रावत

नए मुख्यमंत्री के बारे में बात करें तो तीर्थ सिंह रावत वर्तमान में पौड़ी गढ़वाल से सांसद हैं और पूर्व में प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं ।

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, वह आज 4:00 बजे शपथ ग्रहण करेंगे। त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के और तीरथ सिंह रावत को मुख्यमंत्री पद का दावेदार चुने जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी के 10 नेता राज्यपाल से मिलने जाने वाले हैं । जिनमें तीरथ सिंह रावत, अरविंद पांडे, मदन कौशिक , हरक सिंह रावत, सतपाल महाराज , गणेश जोशी , रमेश पोखरियाल निशांक और सुबोध उनियाल शामिल है।

मुख्यमंत्री पद के लिए चुने जाने के बाद तीरथ सिंह रावत ने कहा,” मैं संघ का प्रचारक रहा हूं । संघ से जुड़ा। विद्यार्थी परिषद से जुड़ा । संगठन मंत्री रहा । मुझे जो भी जिम्मेदारी मिली मैंने निभाई आगे भी निभाने की कोशिश करूंगा । हम टीम भावना के साथ आगे बढ़ेंगे।”

उन्होंने आगे कहा कि केंद्रीय नेतृत्व, पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का धन्यवाद करता हूं ,दिल से आभार प्रकट करता हूं । कभी सोचा और कल्पना भी नहीं की थी की त्रिवेंद्र जी ने जो काम किए वह कभी ना हुए थे।”

Exit mobile version