Site icon www.4Pillar.news

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने रूस के खिलाफ युद्ध में मदद करने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन का जताया आभार

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने रूस के खिलाफ युद्ध में मदद करने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन का जताया आभार

रूस और यूक्रेन के बीच लगभग पिछले दो महीने से जंग छिड़ी हुई है। दो देशों के बीच चल रही इस लड़ाई में अब तक हजारों लोग मारे जा चुके हैं। इसी बीच अमेरिका यूक्रेन की हर संभव मदद कर रहा है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने यूक्रेन की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। जिसपर यूक्रेन के प्रेजिडेंट वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ट्विटर के जरिए आभार व्यक्त किया है।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने यूक्रेन की मदद करने के लिए एक बिल पास किया है। इस बात की जानकारी देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्वीटर पर लिखा ,” मैंने अभी-अभी महत्वपूर्ण सुरक्षा, आर्थिक और मानवीय सहायता के लिए कांग्रेस को एक अनुरोध पर हस्ताक्षर किए हैं ताकि यूक्रेन को पुतिन की आक्रामकता का एक महत्वपूर्ण क्षण में मुकाबला करने में मदद मिल सके। यूक्रेन की आजादी की लड़ाई में उसका समर्थन करने के लिए हमें इस बिल की जरूरत है। ”

राष्ट्रपति जो बिडेन द्वारा की गई इस तरह के मदद के लिए यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने यूएस और बिडेन का आभार जताया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा ,” आपका आभारी ! पोटुस और अमेरिकी लोगों को रूसी आक्रमण के खिलाफ हमारी लड़ाई में यूक्रेन का समर्थन करने में नेतृत्व के लिए। हम सामान्य मूल्यों – लोकतंत्र और स्वतंत्रता की रक्षा करते हैं। हम की गई मदद की सराहना करते हैं। आज इसकी पहले से कहीं ज्यादा जरूरत है।

Exit mobile version