Site icon www.4Pillar.news

UPSC Recruitment 2023: संघ लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट डायरेक्टर सहित अन्य पदों पर निकाली भर्ती, जल्द करें आवेदन

UPSC Recruitment 2023: संघ लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट डायरेक्टर सहित अन्य पदों पर निकाली भर्ती, जल्द करें आवेदन

Union Public Service Commission Jobs : संघ लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट डायरेक्टर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने असिस्टेंट डायरेक्टर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। सरकारी नौकरी के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 नवंबर 2023 है। फॉर्म का प्रिंट आउट 17 नवंबर तक निकाला जा सकता है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 50 पदों पर भर्ती की  जाएगी।

पदों का विवरण

योग्यता

अलग-अलग पद के अनुसार, अलग-अलग योग्यता तय की गई है। योग्यता और जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिस पढ़ लें।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन रिक्रूटमेंट टेस्ट के जरिये होगा। इस टेस्ट में पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 25 रुपए का आवेदन शुल्क देना होगा। एससी/एसटी और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूर्ण छूट दी गई है। फीस का भुगतान इंटरनेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड के जरिए किया जा सकता है। उम्मीदवारों की सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को एक बार जरूर पढ़ लें, उसके बाद ही आवेदन करें।

Exit mobile version