सरकारी नौकरी : केंद्रीय विद्यालयों में पीआरटी,टीजीटी,पीजीटी और अन्य पदों पर निकली वैकेंसी

0
केंद्रीय विद्यालयों में पीआरटी, टीजीटी, पीजीटी और अन्य पदों पर वैकेंसी
फोटोः केवीएस भर्तियां

केंद्रीय विद्यालयों में कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर ,नर्स ,कोच, कॉउंसलर , ग्रेजुएट ,पोस्ट ग्रेजुएट सहित अन्य पदों पर भर्तियां निकली हैं । विद्यालय के नियमों के अनुसार आवेदन आमंत्रित किए जायेंगे ।

केंद्रीय विद्यालय ने भारत के विभिन्न KV स्कूलों में कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर ,नर्स ,कोच, कॉउंसलर , ग्रेजुएट ,पोस्ट ग्रेजुएट सहित अन्य पदों पर भर्तियां निकाली हैं । केवीएस में भर्ती पार्ट टाइम जॉब और कॉन्ट्रैक्ट आधार पर की जा रही है । इच्छुक उम्मीदवार नीचे दी गई विस्तृत जानकारी पढ़ें ।

पात्र उम्मीदवार निर्धारित मोड़ के माध्यम से केंद्रीय विद्यालय भर्ती 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं । केवीएस द्वारा निर्धारित की गई तिथि और समय पर साक्षात्कार के लिए उपस्थित हो सकते हैं ।

केंद्रीय विद्यालय ने कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर ,नर्स ,कोच, कॉउंसलर , ग्रेजुएट ,पोस्ट ग्रेजुएट सहित अन्य रिक्त पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है ।

पीजीटी के लिए उम्मीदवार को सभी विषयों में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री में 50 प्रतिशत अंक और संबंधित विषय में बीएड की डिग्री होना अनिवार्य है ।

टीजीटी के लिए उम्मीदवार को सभी विषयों में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री में 50 प्रतिशत अंक और संबंधित विषय में बीएड के साथ डिग्री होनी चाहिए ।

पीआरटी के लिए पचास फीसदी अंकों के साथ 12 वीं या समकक्ष और दो साल जेबीटी पास होना अनिवार्य है .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here