Site icon www.4Pillar.news

IND vs ENG Test Match: विराट कोहली हुए टेस्ट मैच सीरीज से बाहर

IND vs ENG Test Match: विराट कोहली हुए टेस्ट मैच सीरीज से बाहर

ENG vs IND test match series: विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ बाकि तीन टेस्ट मैच भी नहीं खेलेंगे। शुक्रवार के दिन विराट कोहली ने BCCI को अपनी उपलब्धता के बारे में सूचित कर दिया है।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज नहीं खेलेंगे। किंग कोहली पहले दो टेस्ट मैच भी नहीं खेले हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि विराट कोहली तीसरे टेस्ट में खेल सकते हैं। लेकिन अब कोहली ने निजी कारणों के चलते टेस्ट मैचों से अपना नाम वापस ले लिया है। बता दें, विराट के क्रिकेट करियर में यह पहला मौका है जब वह घरेलू सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

विराट कोहली ने BCCI को सूचित किया

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, विराट कोहली ने अपनी अनुपलब्धता के बारे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और चयन समिति को सूचित कर दिया है। विराट कोहली ने शुक्रवार के दिन BCCI को निजी कारणों के चलते अपनी उपलब्धता के बारे में सूचित कर दिया। शुक्रवार के दिन चयन समिति ने राजकोट, रांची और धर्मशाला टेस्ट मैचों के लिए टीम तय करने के लिए ऑनलाइन मीटिंग की थी।

टीम में बदलाव

कोहली के अलावा टीम इंडिया में आवेश खान की जगह आकाश दीप खेल सकते हैं। कुछ दिन पहले इंग्लैंड के साथ हुए अनौपचारिक  टेस्ट मैच में गेंदबाजी की थी। जिससे चयनकर्ता काफी प्रभावित हुए थे। टेस्ट मैच से ड्राप होने के बाद आवेश खान रणजी ट्रॉफी खेलेंगे।

वहीं, रविंद्र जडेजा और केएल राहुल तीसरे टेस्ट मैच में खेलेंगे। दोनों चोट के चलते विशाखापत्तनम टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे। अब दोनों फिट हैं और तीसरे टेस्ट मैच में खेलेंगे। श्रेयस अय्यर चोटिल होने के कारण पूरी सीरीज से बाहर रहेंगे। टीम इंडिया और इंग्लैंड टीम का तीसरा टेस्ट मैच गुजरात के राजकोट में 15 फरवरी को खेला जाएगा।

Exit mobile version