Site icon www.4Pillar.news

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की कप्तानी को लेकर विराट कोहली ने दी प्रतिक्रिया, कहा- पता नहीं क्या मानसिकता है

फोटोः विराट कोहली

टीम इंडिया ने लॉर्ड्स टेस्ट जीतकर इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने पूछे गए एक सवाल पर इंग्लैंड के कप्तान जो रुट की गलत कप्तानी के बारे में अपनी प्रतिक्रिया दी है।

टेस्ट सीरीज में भारत की 1-0 से बढ़त

जब भी लॉर्ड्स में टीम इंडिया की जीत की बात होगी तब मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी के साथ मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के बीच पांचवें दिन 89 रनों की जबरदस्त साझेदारी का जिक्र भी जरूर होगा। दोनों प्रमुख गेंदबाजों ने ऐसे समय में यह साझेदारी की जब भारतीय टीम को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी।

शमी और बुमराह की साझेदारी ने बदला गेम का रुख 

मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के बीच की साझेदारी के बाद मैच में टर्निंग प्वाइंट आया। मैच खत्म होने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रुट को बुमराह शमी की दूसरी पारी में आउट न कर पाने की वजह से काफी काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। क्रिकेट के दिग्गजों ने यहां तक कहा कि रूट की रणनीति, गलतियों की वजह से ही भारत नाजुक स्थिति से उबर कर मजबूत स्थिति तक पहुंचा । इसी बात को लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से टेस्ट मैच शुरू होने से 1 दिन पहले आभासी प्रेस वार्ता में पूछा गया कि क्या अपनी गलतियों के कारण विरोधी कप्तान जो रूट दबाव में थे ? विशेषकर तब जब वह भारत के गेंदबाजों, शमी  और बुमराह को दूसरी पारी में आउट नहीं कर पाए। जिसके जवाब में किंग कोहली ने कप्तान जो रुट का समर्थन किया है। विराट ने कहा कि मुझे नहीं पता कि किसी व्यक्ति की मानसिकता क्या है? किसी भी चरण में आप योजना को लेकर गलती कर सकते हो , इसका मतलब यह नहीं है कि आप दबाव में हैं।

टीम इंडिया के कप्तान ने आगे कहा,” आपका फैसला करते हैं ,जो सही नहीं निकलता। एक कप्तान के रूप में आप हमेशा सही फैसला करने की भरपूर कोशिश करते हैं और मुझे यकीन है कि उन्होंने भी ऐसा करने की कोशिश की।”

विराट कोहली ने कहा,” जब आप विदेशी मैदान पर खेलते हो तो सलामी जोड़ी का संयोजन सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक होता है। इसलिए राहुल और रोहित ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, वह शानदार है। हमें उम्मीद है कि इसी तरह खेलना जारी रखेंगे। इस तरह विराट कोहली ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और लोकेश राहुल की जमकर तारीफ की।

Exit mobile version