Site icon www.4Pillar.news

INDvsAUS: सिर्फ एक और शतक के साथ विराट कोहली बन जाएंगे वर्ल्ड के नंबर वन कप्तान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए विराट बना सकते हैं रिकॉर्ड

पिछले साल नवंबर 2019 में विराट कोहली ने कोलकाता के ईडन गार्डन में बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए शतक लगाकर कप्तान के रूप में सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने वालों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के बराबर आ गए थे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले मैचों में विराट कोहली को सिर्फ एक और शतक की जरूरत है। इसी के साथ विराट वर्ल्ड के नंबर वन शतकवीर बन जाएंगे। मंलवार के दिन से खेली जाने वाली तीन एकदिवसीय मैचों सीरीज में उनके पास वर्ल्ड का नंबर वन शतक बनाने वाला कप्तान बनने का मौका है।

इस सीरीज में विराट कोहली दुनिया के किसी भी कप्तान से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक ठोकने वाले कप्तान बन सकते हैं। इस सूची में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीन स्मिथ 33 शतक के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

विराट कोहली ने कप्तान के तौर पर टेस्ट मैचों में 20 शतक और वनडे इंटरनेशनल मैचों में 21 शतक ठोके हैं। बांग्लादेश के खिलाफ 136 रन बनाकर विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने 41 शतक लगाने के लिए 376 पारियां खेली थी। वहीँ विराट कोहली ने इतने ही शतक 196 पारियों में बना लिए हैं।

अक्सर कहा जाता है कि कप्तानी का दबाव अधिकतर खिलाडियों के प्रदर्शन पर नकारात्मक प्रभाव डालता है। लेकिन विराट कोहली हमेशा इसके विपरीत साबित हुए हैं। कप्तान के तौर पर विराट कोहली का प्रदर्शन बेहतर रहा है।

Exit mobile version