Site icon www.4Pillar.news

विवेक अग्निहोत्री ने दिखाया बॉलीवुड का ‘काला सच’, बताया एक्टर्स कैसे हो जाते है ड्रग एडिक्ट, किए चौंकाने वाले खुलासे  

'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने एक लंबा चौड़ा नोट लिखते हुए बॉलीवुड की 'इनसाइड स्टोरी' बताई है। उन्होंने बताया कि आप जो कुछ देख रहे हो ये बॉलीवुड नहीं है। बल्कि बॉलीवुड उन अँधेरी गलियों में पाया जाता है जिसे पार करना एक आम आदमी के बस की बात नहीं है।

‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने एक लंबा चौड़ा नोट लिखते हुए बॉलीवुड की ‘इनसाइड स्टोरी’ बताई है। उन्होंने बताया कि आप जो कुछ देख रहे हो ये बॉलीवुड नहीं है। बल्कि बॉलीवुड उन अँधेरी गलियों में पाया जाता है जिसे पार करना एक आम आदमी के बस की बात नहीं है।

‘द कश्मीर फाइल्स’ जैसी फ़िल्में बनाने वाले डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री हर एक मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखते है। हाल ही में विवेक ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक लंबा-चौड़ा पोस्ट शेयर करते हुए बॉलीवुड इंडस्ट्री का ‘कच्चा-चिट्ठा’ सबके सामने खोल दिया है। उन्होंने बताया कि बॉलीवुड के अंदर की दुनिया इतनी डार्क है कि एक आम आदमी इसकी गहराई को नहीं माप सकता।

विवेक ने बताया बॉलीवुड का ‘काला सच’

विवेक अग्निहोत्री ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘मैंने इस बॉलीवुड में इतने साल बिता लिए है कि मैं जान चूका हूँ कि यह कैसे काम करता है। आप जो देख रहे है, यह बॉलीवुड नहीं है। असली बॉलीवुड तो अपनी अँधेरी गलियों में पाया जाता है। यह इतना काला है कि आम आदमी इसे माप भी नहीं सकता। आइये इसे समझते है-

इन अँधेरी गलियों में आप टूटे हुए सपने, कुचले हुए सपने, दबे हुए सपने पा सकते है। बॉलीवुड अगर कहानियों का म्यूज़ियम है तो यह टैलेंट का कब्रिस्तान भी है। यह रिजेक्शन के बारे में नहीं है। क्योंकि जो कोई भी यहां आता है उसे पता है कि रिजेक्शन इस डील का हिस्सा है। यह अपमान और शोषण है जो किसी भी तरह से सपने, आशाओं और विश्वाश को तोड़ देता है। आप बिना खाने के जिंदा रह सकते है। लेकिन इज्जत और उम्मीद के बिना जीना असंभव है। कोई भी मिडिल क्लास यूथ इस स्थिति में होने की कल्पना करके कभी बड़ा नहीं हुआ।

 कैसे नशे के आदि होते है एक्टर

विवेक ने आगे लिखा, ‘ यह इतना मुश्किल है कि कोई लड़ाई लड़ने की बजाए हार मान लेता है। वो भाग्यशाली है जो घर वापिस चले जाते है। जो रह जाते है, अलग हो जाते है। जिन्हे थोड़ी सफलता मिल जाती है, लेकिन वो असली नहीं होती,वे लोग शराब, ड्रग्स और ऐसी दूसरी चीजों में शामिल हो जाते है। अब उन्हें पैसे चाहिए।

डायरेक्टर ने आगे बताया कि ‘कुछ सफलता काफी खतरनाक होती है। आप बिना किसी पावर और इनकम के शोबिज में है। आपको स्टार की तरह दिखाना है, स्टार की तरह पार्टी करना है, स्टार की तरह पीआर करना है, लेकिन आप स्टार नहीं है।

विवेक अग्निहोत्री ने अपनी इस पोस्ट में इस तरह की कंई और बातें बताई है, जो आप पढ़ सकते है। विवेक के इस पोस्ट पर सोशल मीडिया यूजर की तरह-तरह की प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। जहां कुछ लोग उनकी बहादुरी की तारीफ कर रहे है, वहीं कुछ अन्य लोग उन्हें ट्रोल कर रहे है।

Exit mobile version