Site icon www.4Pillar.news

भारत में पहली बार महिला ‘शबनम’ को लगेगी फांसी,जानिए क्या है मामला

आजादी के बाद पहली बार शबनम नाम की महिला को फांसी की सजा होने की संभावना है । शबनम पर प्रेमी सलीम के साथ मिलकर अपने परिवार की हत्या करने का आरोप है ।

आजादी के बाद पहली बार शबनम नाम की महिला को फांसी की सजा होने की संभावना है । शबनम पर प्रेमी सलीम के साथ मिलकर अपने परिवार की हत्या करने का आरोप है ।

भारत के इतिहास में आजादी के बाद किसी महिला मुजरिम को फांसी पर नहीं लटकाया गया है । 1947 के बाद भारत में पहली बार किसी महिला को फांसी की सजा होने की संभावना है ।

उत्तर प्रदेश के अमरोहा की शबनम को उसके प्रेमी सलीम के साथ मिलकर अपने परिवार की हत्या के आरोप में फांसी पर लटकाया जाना लगभग तय है । शबनम ने साल 2008 में अपने प्रेमी सलीम के साथ मिलकर अपने परिवार हत्या की थी । अमरोहा मर्डर मामले में दोषी ठहराए गए सलीम और शबनम यूपी की अलग अलग जेलों में सजा काट रहे हैं ।

शबनम की दया याचिका पहले ही यूपी के राज्यपाल और भारत के राष्ट्रपति द्वारा ख़ारिज की जा चुकी है । दोनों की मौत का वारंट जारी होने के बाद जल्द ही फांसी दिए जाने की संभावना है । इस समय शबनम रामपुर की जिला जेल में बंद है और उसका प्रेमी सलीम आगरा की जिला जेल में बंद है ।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार ,जेलर राकेश कुमार वर्मा ने कहा कि प्रशासन ने फांसी तैयारी शुरू कर दी है । उनकी दया याचिका को राष्ट्रपति ने ख़ारिज कर दिया है ।

जेलर राकेश वर्मा ने कहा ,” हमने अमरोहा प्रशासन से उनके डेथ वारंट प्राप्त करने का अनुरोध किया है । वारंट मिलते ही हम उसे मथुरा जेल में स्थानांतरित कर देंगे । क्योंकि, मथुरा जेल में महिलाओं को फांसी देने का प्रावधान है ।”

Exit mobile version