Site icon www.4Pillar.news

विश्व चैंपियन निकहत जरीन ने बॉक्सिंग में गोल्ड मेडल जीता

Commonwealth Games 2022 : वर्ल्ड चैंपियन Nikhat Zareen ने बॉक्सिंग के 50 किलोग्राम भार वर्ग के फाइनल मुकाबले में आयरलैंड की कार्ली एमसी नौल को 5-0 हराकर गोल्ड मेडल जीता है।

Commonwealth Games 2022 : वर्ल्ड चैंपियन Nikhat Zareen ने बॉक्सिंग के 50 किलोग्राम भार वर्ग के फाइनल मुकाबले में आयरलैंड की कार्ली एमसी नौल को 5-0 हराकर गोल्ड मेडल जीता है।

World champion निकहत जरीन ने रविवार के दिन बर्मिंघम राष्ट्र्मंडल खेलों के महिलाओं के 50 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीत लिया है। CWG 2022 में गोल्ड मेडल जीतने के बाद निकहत, पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए बहुत उत्साहित है। जरीन ने फाइनल मुकाबले में आयरलैंड की कार्ली एमसी नौल को 5-0 हराकर गोल्ड मेडल जीता है।

जरीन ने जीता तीसरा गोल्ड मेडल

भारतीय बॉक्सर निकहत जरीन ने साल 2022 के शुरू में World Boxing Championship का ख़िताब जीता था। अब उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है। राष्ट्रमंडल खेलों में गोल्ड मेडल जीतने के बाद निकहत जरीन पीएम मोदी से मिलने के लिए बहुत उत्साहित है। उन्होंने पीएम मोदी से दोबारा मिलकर ऑटोग्राफ लेने की इच्छा जताई है।

पीएम मोदी से मिलने के लिए उत्साहित

समाचार एजेंसी ANI को दिए गए इंटरव्यू में निकहत जरीन ने कहा ,” मैं अपने देश के लिए गोल्ड मेडल जीतकर खुश हूँ। वर्ल्ड चैंपियनशिप के बाद यह मेरी दूसरी बड़ी प्रतियोगिता थी। लोगों को मुझसे यहां भी गोल्ड मेडल जीतने की उम्मीद थी। ”

निकहत जरीन ने आगे कहा ,” मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए बहुत उत्साहित हूं। मैंने पिछली बार उनके साथ एक सेल्फी ली थी और अब एक और सेल्फी लेना चाहती हूँ। पिछली बार मैंने अपनी टी शर्ट पर पीएम का ऑटोग्राफ लिया था। इस बार मैं अपने ग्लव्स पर ऑटोग्राफ लुंगी। ”

भारत पदक तालिका में

वहीँ बात करें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की अंकतालिका के बारे में , भारत पदक तालिका में न्यूजीलैंड को पछाड़ते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गया है। आज सोमवार को कॉमनवेल्थ गेम्स का आखिरी दिन है।

आज के इवेंट

राष्ट्रमंडल खेलों के 11वे दिन भारत को 6 मेडल और मिल सकते हैं। जिसमें बैडमिंटन में पीवी सिंधु का फाइनल मुकाबला ,लक्ष्य सेन का फाइनल और सात्विक / चिराग का फाइनल मैच होना है। इसके अलावा टेबल टेनिस के दो मैच और पुरुष हॉकी का फाइनल मैच होना है।

Exit mobile version