Site icon www.4Pillar.news

न्यूजीलैंड के खिलाफ एमएस धोनी को सातवें नंबर पर भेजने के बारे में कोच रवि शास्त्री ने किया खुलासा

वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 18 रनों से हरा दिया था। इसी के साथ टीम इंडिया का विश्व कप में विजेता बनने का सपना टूट गया।

वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 18 रनों से हरा दिया था। इसी के साथ टीम इंडिया का विश्व कप में विजेता बनने का सपना टूट गया।

महेंद्र सिंह धोनी

टीम इंडिया की सेमीफाइनल में हुई हार को लेकर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ,सचिन तेंडुलकर ,वीवीएस लक्ष्मण सहित फैंस ने भी एमएस धोनी को सातवें नंबर पर भेजने पर सवाल उठाए। सौरव गांगुली के अनुसार महेंद्र सिंह धोनी को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजना चाहिए था। जबकि सचिन ने भी ऐसा ही कहा।

टीम इंडिया

इस विवाद पर ,टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने विश्व कप से विदाई के समय इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि एमएस धोनी को सातवें नंबर पर भेजने का फैसला टीम का था।

रवि शास्त्री

कोच रवि शास्त्री ने कहा ,” ये टीम का फैसला था ,सभी इस फैसले के साथ थे और ये साधारण सा फैसला था। आप लोग ये चाहते थे कि धोनी जल्दी बल्लेबाजी के लिए जाएं और फिर वो हो जाते तो लक्ष्य हासिल करना मुश्किल हो जाता। हमें आखिर में उनके अनुभव की जरूरत थी। वो टीम के सबसे अच्छे फिनिशर हैं। अगर हम उनका इस तरह इस्तेमाल नहीं करते तो ये पाप होता। पूरी टीम इस बारे में स्पष्ट थी। ”

न्यूजीलैंड

रवि शास्त्री ने ऋषभ पंत की बल्लेबाजी का बचाव करते हुए कहा ,” ऋषभ जब बल्लेबाजी के लिए गए तो वह अच्छा खेल रहे थे। खासकर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ भी। लेकिन वो नॉट आउट लौटते तो तो शायद आप लोग ऐसा कहते। टीम ने जिस तरह विकट गिरने के बाद भी फाइट दिखाई है ,मैं उससे खुश हूं। ”

कोच रवि शास्त्री

इसके अलावा कोच रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के सभी खिलाडियों से कहा ,” खुद पर गर्व करो और बाहर सर उठाकर जाओ। वो खराब 30 मिनट आपसे सच नहीं सकते कि पिछले कुछ सालों से तुम एक सर्वश्रेष्ठ टीम हो। “

Exit mobile version