Site icon www.4Pillar.news

योगेश्वर शर्मा ने कहा-सीएम खट्टर ने सिर्फ सुर्खियां बटोरेने के लिए किया आधे अधूरे कोविड़ केयर अस्पताल का उदघाटन

आप नेता योगेश्वर शर्मा ने कहा कि जिस कोविड सेंटर का मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार शाम को गुरुग्राम में उद्घाटन किया, वह अभी भी अधूरा है।

आप नेता योगेश्वर शर्मा ने कहा कि जिस कोविड सेंटर का मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार शाम को गुरुग्राम में उद्घाटन किया, वह अभी भी अधूरा है।

आम आदमी पार्टी का कहना है कि जब पूरा हरियाणा कोरोना जैसी खतरनाक महामारी की चपेट में है। ऐसे में भी प्रदेश की राज्य सरकार के मुखिया कागजी कारवाई कर सुर्खियां बटोरने की लगे हुए है।

पार्टी का कहना है कि इसे जनता के साथ भद्दा मजाक ही कहा जाएगा क्योंकि गुरुग्राम के जिस कोविड सेंटर का मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार शाम को उद्घाटन किया। वह अभी भी अधूरा है। इसकी पोल तब खुली जब कोरोना संक्रमित मरीज को वहां दाखिल करने के लिए भेजा गया। पार्टी का आरोप है कि वहां कोई डाक्टर ही नहीं है। पार्टी का कहना है कि राज्य में आज भी कोरोना से निबटने के प्रबंध पूरे नहीं हैं। कहीं डॉक्टर नहीं हैं तो कहीं दवाईयों की कमी है।

पंचकूला में जारी एक ब्यान में पार्टी के उत्तरी हरियाणा जोन के सचिव योगेश्वर शर्मा ने कहा कि गुरुग्राम के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में कोरोना के मरीजों के लिए वेदांता समूह की ओर से सभी सुविधाओं से सुसज्जित 100 बेड का अस्थायी कोविड सेंटर बनाया गया है। कई दिनों से इसकी तैयारियां चल रही थी। रविवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस कोविड सेंटर का उद्घाटन किया और कोरोना महामारी से निपटने के प्रबंधों पर कई दावे भी किए। इसके बाद रविवार शाम को ही मानव आवाज संस्था द्वारा एमजी रोड स्थित कोरस होटल में बनाए गए कोविड सेंटर से एक कोरोना संक्रमित को ताऊ देवीलाल स्टेडियम के कोविड सेंटर में भर्ती कराने के लिए एम्बुलेंस से भेजा गया। वहां जाने पर पता चला कि यह कोविड सेंटर तो चालू ही नहीं किया गया है। वहां बताया गया कि अभी इसके शुरू होने में 10 दिन और लगेंगे। जिसके एम्बुलेंस से मरीज को वापस कोरस में बने सेंटर में लाया गया।

शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आधे अधूरे अस्पताल का उदघाटन कर गुरुग्राम की जनता के साथ यह भद्दा मजाक किया है। आखिर अधूरे सेंटर का उद्घाटन करने की उन्हें क्या जल्दी थी? और भी मरीज वहां पर लाए जा रहे हैं, लेकिन सभी को एक ही जवाब दिया जा रहा है कि अभी अस्पताल चालू नहीं है।

AAP नेता शर्मा ने कहा कि प्रदेश के मुखिया को इस तरह का मजाक जनता के साथ करने के लिए जवाब देना चाहिए कि आखिर उन्होंने ऐसा क्यों किया? किस बात की जल्दी थी कि बिना तैयारी के ही अस्पताल का उदघाटन मुख्यमंत्री कर आए। जबकि खबरें तो यह भी आ रहीं हैं कि वहां अभी काम चल रहा है।

उन्होंने कहा कि यह अकेले गुरुग्राम की बात नहीं है। उनके पास चरखीदादरी से भी फोन आ रहे हैं कि वहां के सिविल अस्पताल में भी कोरोना के मरीजों को ट्रेनी डाक्टरों के भरोसे छोड़ा गया है। वरिष्ठ डाक्टर सिर्फ फोन पर ही उन्हें निर्देश देकर अपनी डयूटी पूरी कर रहे हैं और तो और मरीजों की संख्या के मामले में भी हेराफेरी हो रही है।

उन्होंने बताया कि उन्हें जानकारी दी गई कि चरखीदादरी के अस्पताल में अभी भी 40 के करीब कोरोना के मरीज दाखिल हैं जबकि अस्पताल प्रबंधन सिर्फ 11 रोगी होने की बात कर रहा है। चरखीदादरी के अस्पताल में पीएम केयरफंड से आए वेंटीलेटरों का भी इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है।

शर्मा ने कहा कि यह एक उदाहरण है जो कि आम आदमी द्वारा उठाई जा रही आवाज के चलते सामने आ रहा है। पूरे प्रदेश की हालत भी कोई ज्यादा अच्छी नहीं है। इससे साफ जाहिर होता है कि हरियाणा सरकार लोगों की जानों के प्रति कितनी गंभीर है।

Exit mobile version