11 साल की बच्ची ने 12 आम 1.20 लाख में बेचकर ऑनलाइन क्लास के लिए खरीदा स्मार्टफोन

0
11 साल की बच्ची ने 12 आम 1.20 लाख में बेचकर ऑनलाइन क्लास के लिए खरीदा स्मार्टफोन
फोटोः तुलसी कुमारी

झारखंड के जमशेदपुर की तुलसी कुमारी ने 12 आमों को 1 लाख 20 हजार रूपये में बेचा है । तुलसी से ये आम मुंबई के शख्स ने खरीदे हैं ।

कोरोना वायरस महामारी के कारण देश जे कई राज्यों में शिक्षण संस्थान बंद हैं । ऐसे में छात्रों के पास पढ़ाई करने का ऑनलाइन विकल्प काफी कारगर साबित हो रहा है । लेकिन कुछ छात्र ऑनलाइन क्लास के लिए आर्थिक तंगी के कारण मोबाइल या लैपटॉप नहीं खरीद पा रहे हैं । जिसके चलते उनकी पढ़ाई नहीं हो पा रही है । इसके अलावा देश के कई हिस्सों में मोबाइल टावर नहीं होने के कारण इंटरनेट सेवाएं नहीं हैं । सिग्नल के आभाव में बच्चे ऑनलाइन क्लास अटेंड नहीं कर पा रहे हैं । अब ऐसा ही एक मामला झारखंड के जमशेदपुर से सामने आया है । जहां एक बच्ची नई आम बेचकर स्मार्टफोन खरीदा है ।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, झारखंड के जमशेदपुर की रहने वाली 11 वर्षीय तुलसी कुमारी ने 12 आमों को 120000 रूपये में बेचकर ऑनलाइन क्लास के लिए स्मार्टफोन खरीदा है । मुंबई के एक व्यक्ति ने तुलसी के पढ़ने के दृढ संकल्प को देखते हुए 12 आमों को `10000 प्रति आम के हिसाब से एक लाख बीस हजार रूपये में खरीदा है । इससे तुलसी को उसकी पढ़ाई करने में मदद मिली ।” ये बात तुलसी की मां ने एएनआई को बताई है ।

ये भी पढ़ें ,पुलवामा में शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की पत्नी निकिता कौल सेना में हुईं शामिल, लेफ्टिनेंट जनरल जोशी ने कंधों पर लगाए स्टार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here