Site icon www.4Pillar.news

12 वर्षीय सिद्धार्थ श्रीवास्तव पिल्ली हैदराबाद की कंपनी में कर रहा है डेटा साइंटिस्ट की नौकरी

12 वर्षीय सिद्धार्थ श्रीवास्तव पिल्ली का कहना है " मैं अपने पिता का धन्यवाद करता हूं क्योंकि उन्होंने मुझे बहुत कम उम्र में ही कोडिंग करना सिखाया। आज मैं जो कुछ भी हूँ उन्ही की वजह से हूँ। "

12 वर्षीय सिद्धार्थ श्रीवास्तव पिल्ली का कहना है ” मैं अपने पिता का धन्यवाद करता हूं क्योंकि उन्होंने मुझे बहुत कम उम्र में ही कोडिंग करना सिखाया। आज मैं जो कुछ भी हूँ उन्ही की वजह से हूँ। ”

हैदराबाद के एक 12 वर्षीय बच्चे को हैदराबाद की एक सॉफ्टवेयर कंपनी ने डेटा साइंटिस्ट की नौकरी पर रखा है। जिसके बाद यह बच्चा चर्चा का विषय बना हुआ है। आपको बता दें ,सिद्धार्थ श्रीवास्तव पिल्ली सातवीं कक्षा का छात्र है। सिद्धार्थ श्री चैतन्य स्कूल से अपनी पढ़ाई कर रहा है। उन्हें हैदराबाद की सॉफ्टवेयर कंपनी एमएसबीएस ने डेटा साइंटिस्ट की पोस्ट पर रखा है।मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर अक्षय कुमार के साथ ‘पृथ्वीराज’ फिल्म से बॉलीवुड में करेंगी डेब्यू

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सिद्धार्थ श्रीवास्तव पिल्ली ने कहा,” मैं 12 साल का हूँ और ‘मोंटैगने स्मार्ट बिज़नेस सोलूशन्स’ कंपनी में डेटा साइंटिस्ट का काम करता हूं। मैं ‘श्री चैतन्य टेक्नो’ स्कूल में सातवीं कक्षा में पढ़ता हूँ। इस सॉफ्टवेयर कंपनी का हिस्सा बनने के लिए मेरी सबसे बड़ी प्रेरणा ‘तमन्य बक्शी’ हैं। उन्होंने गूगल में काफी छोटी उम्र में काम करना शुरू कर दिया था और वह दुनिया को समझाने की कोशिश कर रहे हैं कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस क्रांति कितनी खूबसूरत है। ” जानिए फिल्म सूर्यवंशी के बाद क्या करना चाहती है कटरीना कैफ

सिद्धार्थ श्रीवास्तव पिल्ली ने आगे कहा,” मैं अपने पिता का धन्यवाद करता हूँ क्योंकि उन्होंने बहुत कम उम्र में ही ‘कोडिंग’ करना सिखाया। जिस इंसान ने इतनी कम उम्र में मुझे नौकरी दिलाने में मदद की है वह मेरे पिता हैं। आज मैं जो कुछ भी हूँ उन्ही की वजह से हूँ।”

Exit mobile version