तालिबान: काबुल के सैन्य अस्पताल पर ISIS आतंकियों के हमले में 19 लोगों की मौत और 50 जख्मी

काबुल के सेना के एक अस्पताल पर मंगलवार के दिन हुए हमले में 19 लोग मारे गए हैं और 50 घायल हो गए हैं। इस बात की जानकारी न्यूज़ एजेंसी एएफ़पी ने दी है। हमले की जिम्मेदारी ISIS ने ली है।

न्यूज़ एजेंसी एएफ़पी के अनुसार काबुल के सैन्य अस्पताल से आतंकियों ने बंदूकों और बमों से हमला किया। जिसमें कम से कम 19 लोग मारे गए हैं और 50 घायल हो गए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है।

काबुल सेना अस्पताल पर हमले की जिम्मेदारी के बारे में आतंकी संगठन आई एस आई एस से संबंधित इस्लामिक स्टेट खोरासन में अपने टेलीग्राम चैनल पर एक बयान में कहा कि इस्लामिक स्टेट समूह के 5 लड़ाकों ने एक बड़ी जगह पर एक साथ हमले किए ।

काबुल धमाके में मारे गए यूएस सैनिक, राष्ट्रपति जो बिडेन ने आतंकियों को चेतावनी देते हुए कहा-न भूलेंगे, न माफ़ करेंगे,तुम्हे चुन-चुनकर अपना शिकार बनाएंगे

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा,” आईएस विद्रोही अस्पताल में नागरिकों डॉक्टरों और मरीजों को निशाना बनाना चाहते थे। तालिबानी सेना ने 15 मिनट के भीतर हमले को नाकाम कर दिया।” उन्होंने कहा कि स्पेशल फोर्सेज को एक हेलीकॉप्टर के जरिए हॉस्पिटल की छत पर उतारा गया। यह हेलीकॉप्टर तालिबान ने अफगानिस्तान की पूर्व अमरीकी समर्थित सेना से जब्त किया था ।

Afghanistan: पुलित्जर अवार्ड विजेता भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी की अफगानिस्तान में हत्या,तालिबान हिंसा की लगातार कर रहे थे कवरेज

तालिबान के काबुल स्थित सेना अस्पताल पर हमला उस समय शुरू हुआ जब एक आत्मघाती हमलावर ने सेना के अस्पताल के मुख्य द्वार के पास अपने आप को बम से उड़ा लिया। इसके बाद बंदूकधारी आतंकी अपने हथियारों से फायरिंग करते हुए अस्पताल में घुस गए।

न्यूज़ एजेंसी एएफ़पी के अनुसार 19 डेड बॉडी और करीब 50 घायलों को काबुल के अस्पताल में ले जाया गया है।

Comments Cancel reply

Translate »
Exit mobile version