Site icon www.4Pillar.news

Train Accident: ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे में 233 की मौत, 900 घायल

Train Accident: ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे में 233 की मौत, 900 घायल

Odisha Balasore train accident: शुक्रवार शाम को उड़ीसा के बालासोर में बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। बहनागा रेलवे स्टेशन के पास हावड़ा एक्सप्रेस, कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी आपस में टकरा गई। इस हादसे में 233 लोगों की मौत हो चुकी है और 900 से अधिल यात्री घायल हो गए हैं।

ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम सात बजे के करीब बड़ा ट्रेन एक्सीडेंट हो गया है। यहां बहनागा रेलवे स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस, हावड़ा एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी आपस में टकरा गई। हादसा इतना भयानक था कि ट्रेन पटरी से उतर गई। रेल के कई डिब्बे मालगाड़ी पर चढ़ गए। हादसे में सात डिब्बे पलट गए और चार डिब्बे रेलवे बाउंड्री से बाहर चले गए। कुल 15 डिब्बे बेपटरी हुए।

इस दर्दनाक हादसे में 233 लोगों की मौत हो गई है और 900 से अधिक घायल हो गए हैं। ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि हादसे में 233 लोगों की मौत हो चुकी है और 900 लोग घायल हो गए हैं। हालांकि, मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। उन्होंने कहा कि बचाव अभियान जारी है।

ट्रेन हादसे में घायल यात्रियों को ओडिशा के सोरो सीएचसी, गोपालपुर सीएचसी और खांटापाड़ा पब्लिक हेल्थ सेंटर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। इस रूट की सभी ट्रेनों को रोक दिया गया।

उड़ीसा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने एजेंसी को बताया कि एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें दुर्घटनास्थल पर पहुंच गई हैं। बचाव कार्य जारी है। इस हादसे में तीन ट्रेनों की टक्कर हुई। प्राप्त जानकारी के अनुसार, एसएमवीबी-हावड़ा एक्सप्रेस, कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी आपस में टकरा गई।

पीएम मोदी ने दुख जताया

इस ट्रेन हादसे में जान गवाने वाले लोगों के परिवारों को दस लाख, गंभीर रूप से घायल यात्रियों को 2 लाख और मामूली रूप से जख्मी लोगों क 50 हजार रुपए देने का एलान किया गया है। ये जानकारी रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक ट्वीट के जरिए दी है। रेल हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दुख  जताया है।

Exit mobile version