Canara Bank में 3000 अप्रेंटिस पदों पर भर्ती शुरू, जानें आवेदन प्रक्रिया समेत पूर्ण विवरण

Canara Bank Recruitment 2024: केनरा बैंक में अप्रेंटिस के 3000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बैंकिंग क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे स्नातक पास उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका है। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बैंकिंग क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे स्नातक पास उम्मीदवारों के लिए केनरा बैंक ने नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी अधिसूचना के तहत केनरा बैंक की विभिन्न शाखाओं में अप्रेंटिस के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

Canara Bank में अप्रेंटिस पदों के लिए सिर्फ स्नातक पास उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर नौकरी करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट canarabank.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Canara Bank में नौकरी पाने के लिए कुछ जरूरी बातें

बैंक ने अप्रेंटिस के 3000 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर अप्लाई करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 4 अक्टूबर 2024 है। तय तारीख के बाद भर्ती लिंक बंद हो जाएगा। बैंक अपने नियमों के अनुसार, भर्तियों की संख्या कम या ज्यादा भी कर सकता है।

Canara Bank में अप्रेंटिस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयुसीमा

जारी नोटिफिफकेशन के अनुसार, केनरा बैंक में अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम उम्र 28 वर्ष तय की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयुसीमा में छूट दी जाएगी।

Canara Bank में नौकरी के लिए योग्यता

अप्रेंटिस पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना जरूरी है। भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन यहां देखें

Canara Bank में आवेदन के लिए फीस

Canara Bank में अप्रेंटिस पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 500 रुपए  भरने होंगे। जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूर्ण छूट दी गई है।

ये भी पढ़ें, यूनियन बैंक में 500 अप्रेंटिस पदों पर भर्ती शुरू, जानें योग्यता और सैलरी सहित पूर्ण विवरण

Canara Bank में आवेदन करने की प्रक्रिया
  • सबसे पहले बैंक की आधिकारिक वेबसाइट www.canarabank.com पर जाएं
  • होमपेज के करियर सेक्शन में जाएं।
  • अप्रेंटिस पद वाले लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना पंजीकरण करें।
  • जरूरी दस्तावेज अपलोड करें।
  • फीस का भुगतान करें।
  • भविष्य के लिए आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट जरूर ले लें।
ध्यान देने योग्य बातें

इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन करने वाले स्नातक पास उम्मीदवारों को पहले  www.nats.education.gov.in पर जाकर पंजीकरण करना आवश्यक है। शत-प्रतिशत प्रोफाइल पूरी करने वाले कैंडिडेट्स को योग्य माना जाएगा।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *